Wednesday, September 28, 2022

Secure your adsense account? How to secure your adsense account? Adsense account ko secure kese karen.


दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताएंगे। कि कैसे आप Secure your adsense account? How to secure adsense account? Adsense account ko secure kese karen. या कर सकते है। 

Secure your adsense account? How to secure your adsense account? Adsense account ko secure kese karen.


दोस्तो में आपको बता दु। की adsnce account को secure क्यो करना पड़ता है। और अगर secure नही किया तो क्या होगा। या फिर adsence को delete या remove होने से कैसे बचा सकते है। 

Google adsense adress verified pin not received


Google Adsense approval tricks and trips

Blogg me kitne word ka post likhe to jald rank hoga

Google Adsense me swift code galt ho jaye to kya hoga


दोस्तो में आपको 5 ऐसे tricks बतायेंगे। जो आपको Adsence को secure करेगा। में

आपको Step by step बताऊंगा। आपको सिर्फ ध्यान से पढ़ना है। और मेरे बताये हुए trciks को आप follow करना है। तो चलिए जानते है। कि वो कोंन से tricks है। जो हमे नही करना चाहिए। और हमे याद होना चाहिए। इससे क्या होगा। कभी गलती नही करोगे। ये जानने के बाद 


Secure your adsense account? How to secure your adsense account? Adsense account ko secure kese karen. 

दोस्तो में यहाँ पे एक image डाल देता हूं। आप इस image के माध्यम से भी जान सकते है। या फिर हमारे लिखे हुए पोस्ट से । ओर हम यहाँ पे 5 tricks के बारे में बताएंगे।


Secure your adsense account? How to secure your adsense account? Adsense account ko secure kese karen.


दोस्तो अब हम आपको बता दु। की इसमे लिखा क्या - क्या है। और इसका मतलब क्या होता है। अगर आप चाहे कोई भी व्यक्ति जिसके पास Adsence account है। और वो ये गलती करता है। तो उसका adsence remove हो सकता है। तो चलिए जानते है। इसका क्या मतलब है। जैसे कि यहाँ पे लिखा है।


  1. Do not visit your website

  2. Do not share your url to Your friends and family

  3. Do not load traffic too much from sosial media

  4. Maintain you CTR below 15%

  5. Use Google analytics daily


दोस्तो अगर आप अपने adsence account को secure रखना चाहते है। तो यहाँ पे 5 ऐसे tricks है। जो में आपको बताऊंगा। की इसमे से क्या आपको नही करना है। और क्या करना है। Adsnce account को secure रखने के लिए तो चलिए जानते है।


Step.1 Do not visit Your website

Do not visit Your website दोस्तो जब आपको adsence का approval मिल जाये तो आपको अपने website पर visit नही करना चाहिए। होता क्या है। कि जब कोई लोग को adsence का approval मिलता है। तो वो अपने ads को देखने के लिए अपने website पर जाते है। 


लेकिन इससे क्या होता है। कि ये Adsence का खिलाप है। अगर आप अपने website पर जाते है। अपने mobile से ओर वो ही email id से तो वो adsence invalid click जिसका काम ये होता है। कि ज्यादा invild click हो जाता है। तो वो आपके adsence के लिए खतरा है।


Step.2 Do not share url to your friends and family 

आपको अपने दोस्त या फिर अपने family members को website के links को शेयर नही करना चाहिए। क्योंकि एक ही mobile एक email से एक ही loctions से link पर click करते है।


तो वो भी आपके adsence के लिए खतरा है। यानी कि में जो आपको बता रहा हूं। वो समझ रहे है।


Step.3  Do not load traffic too much from sosial media 

जब किसी को adsence का approval मिलता है। तो कई दिन आनी 2 months में एक 1$ पूरा हो पाता है। 1$ 2 months में पूरा होने के कारण ये है। कि


Adsense approval मिलने के बाद traffic कम हो जाता है। जैसे कि 50, 60 traffic इसका cpc 0001 होता है। या फिर ये भी नही । 1 $ पूरा होने के बाद cpc 005,4 ऐसा देता है। और traffic कुछ बढ़ता है। इसके बाद जब आप 10 $ पूरा हो जाएगा। तो आपका traffic बढ़ जाएगा। और high cps देने लगेगा। 


Secure your adsense account? How to secure your adsense account? Adsense account ko secure kese karen. 

लेकिन नए लोग गलती क्या करते है। वो में आपको बता दु। की नए bloggers ये गलती करता है। कि 100 $ पूरा करने के लिए वो अपने website के link को Sosical media में send कर देते है। अगर आप sosical media नही जानते है। तो में आपको बता देता हूं। कि sosical media होता क्या है। जैसे


  1. You Tube

  2. Facebook

  3. Whatsapp

  4. Twitter

  5. Instagram


दोस्तो इस तरह के बहुत सारे sosical media apps है। जिसमे आप अपने website के link को शेयर करते है। तो वहाँ से आपके website पर traffic आ जाता है। ओर यही सबसे बड़ी गलती है। 


नए bloggers पैसे कमाने के लिए अपने site के link को अपने दोस्तों के पास या sosical media platfrom में शेयर करते है। और वहाँ से traffic को लाते है। और बहुत सारे load traffic को लाते है। जो adsence के policy के खिलफ है। ओर सोचते है। कि adsence वालो को पता नही है।


लेकिन नए bloggers को ये नही मालूम है। कि adsence को सब कुछ पता है। क्या कर के traffic ला रहे हो कोंन से loctions से traffic आ रहा है। या फिर कोंन से देश से traffic आ रहे है। यानी सब कुछ google को पता है।


Sosial media app से traffic लाने से ये होता है। कि impression, page ctr, Bouns Rate, invalid clicks, बहुत ज्यादा हो जाते है। जिससे adsence के policy के खिलाफ होता है। sosical media से ज्यादा traffic लाने के बाद ज्यादा खतरा होता है।


Step.4 maintain you Page CTR below 15 %  

Page CtR अगर ज्यादा हो जाता है। 15% से ज्यादा हो जा रहा है। तो आपके adsence बहुत जल्द remove हो जाता है। लेकिन Page CTR बढ़ता क्यो है। ये में आपके बता देता हूं।


जैसे कि आप अपने site के links को हर जगह शेयर करते है। और sosical media से traffic ला रहे है। और एक mobile से loctions से तो इससे page CTR बढ़ जाता है।


Page CTR को कम कैसे करें? 

Page CTR अगर आपके 15% से ज्यादा बढ़ता है। तो आप अपने Auto ads को जल्द ही बंद करदे। तभी आपके page ctr कम हो जाएगा


Step.5 Use Google analytics for dalliy

Google analytics Adsense and website के लिए बहुत ज्यादा काम आता है। इससे होता क्या है। कि आपके traffic कहाँ से आता है। और किस देश से आता है। और कोंन से पोस्ट को पढ़ रहे है। पर bounce rate and etc, भी जैसे बहुत कुछ बताते है।


इसलिए Google analytics का यूज़ जरूर करना चाहिए। ओर आपलोग भी google analytics का यूज़ जरूर करे। तो दोस्तो आप अगर मेरे बताये हुए tricks को follow करते है। और मेरे को मानते है। तो आपका adsence account secure है। 


Is Google AdSense secure?

How do I set up an AdSense account?

How do I activate my AdSense account for YouTube?

How do I verify my AdSense account without PIN 2019?

How to delete AdSense account

How to remove AdSense account from blogger

AdSense close your other account

How to delete disapproved AdSense account

How to remove AdSense account from YouTube

How to change AdSense account on YouTube 2020

How to link AdSense account to YouTube

Google AdSense

your adsense account association is inactive. you need an active association in order to monetize.

AdSense account for YouTube

How to create AdSense account for YouTube


तो दोस्तो अगर आपको कहना है। तो comments कर सकते है। और ये पोस्ट को अपने तक सीमित ना रखे। अपने दोस्तों के पास भी जरूर शेयर करे।


तो आज के लिए इतना ही हम चलते है। फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे पोस्ट के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद,,

No comments:
Write comment