Friday, November 18, 2022

खाली पेट चाय पीने से क्या होता है? चाय पीने से क्या होता है?


दोस्तो एक बार फिर से आपका स्वागत है। Technicalprithvi.in में खाली पेट चाय पीते हो तो आज ही हो जाओ सावधान, क्योंकि खाली पेट चाय पीने से कई लोग जान से हाथ धो बैठे है। चलिए दोस्तों आप हमारे कुछ सवालों का जवाब दीजिए। क्या आपको चाय पीने के बाद भूख नहीं लगती और क्या चाय पीने के बाद पेट में दर्द मचने लगता है।

खाली पेट चाय पीने से क्या होता है? चाय पीने से क्या होता है?


खाली पेट चाय पीने से क्या होता है? चाय पीने से क्या होता है?

 यह चाय पीने के बाद आपको बहुत गर्मी लगती है। अगर ये सब चीजें आपके साथ होती है तो पोस्ट से चिपक कर बैठ जाना और पोस्ट को आराम से अंत तक जरूर देखना। क्योंकि आज हम आपको चाय पीने से फायदा नहीं बल्कि क्या क्या आपको नुकसान हो सकता है। बताएंगे। 


दोस्तो सुबह-सुबह चाय की चुस्की लेना भला किसे पसंद नहीं है क्योंकि बाकी दुनिया का तो पता नहीं। लेकिन हां हमारे भारत में चाय पीना हमारी रूस की दिनचर्या का एक अहम हिस्सा है। कई लोगों के दिन के शुरुआती चाहे तो होती है। पर क्या आप जानते हैं जिस चाय को पीकर आप पूरी तरह से फ्रेश हो जाते हैं


 वह आपकी सेहत पर क्या असर डालती है? अगर नही जानते तो मेरे आने अपने दोस्त Prayag Verma के साथ पोस्ट के अंत तक बने रहना, क्योंकि आज के इस पोस्ट में लिखे जाने वाले आपके होश उड़ा देंगे। खाश कर के पुरूष तो इस पोस्ट को जरूर पढ़े। क्योकि यह पोस्ट आपकी पूरी सोच बदल कर रख देगी


खाली पेट चाय पीने से क्या होता है? चाय पीने से क्या होता है?

 सबसे पहले तो हम आपको बताना चाहेंगे कि हमारे भारत में चाहे गांव हो या फिर शहर हर जगह को मिलाकर तकरीबन 90% लोग सुबह सुबह खाली पेट चाय पीना पसंद करते हैं और यही खाली पेट भी गई। चाय हमारे शरीर को सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाती है


क्या चाय पीने से कैंसर बीमारी होता है

 क्योंकि आजकल हमारे अच्छे वाले शरीर में कौन सी बीमारी लग जाए। किसी को नहीं पता क्योंकि अचानक से लोगों को कैंसर तक की बड़ी बीमारी हो रही है। अगर बात पान गुटके की करें तो जो लोग नहीं खाते नहीं है। उन्हें भी बढ़-चढ़कर कैंसर हो रहा है और इस बार। कुछ भी नहीं पाते कि इसकी असली वजह फिर क्या है क्योंकि कैंसर एक ऐसी बीमारी है जिसका अगर सही समय पर इलाज नहीं हुआ तो व्यक्ति को बचाना मुश्किल हो जाता है


क्या चाय पीने से गुफ्त रोग होता है? 

 क्योंकि किसी को नहीं पता चलता कि यह बीमारी शरीर में कब्जा जमाकर बैठ गई है और दोस्तों सिर्फ कैंसर ही क्यों आजकल छोटे छोटे बच्चों को शुगर तक की बीमारी हो रही है। यहां तक की उम्र से पहले बालों का सफेद होना, मर्दों में शुक्राणुओं की कमी होना और औरतों को गुप्त रोग होना या तो की पथरी और दिल की बीमारी भी बस ऐसे ही लोगों को लगी जा रही है।


 और अगर किसी भी व्यक्ति को ही बीमारी एक बार लग गई। इससे निजात पाना काफी मुश्किल हो जाता है क्योंकि हमने आपको जिन बीमारियों के बारे में बताया उनमें से अधिकतर तो काफी जानलेवा है। ऐसे में दोस्तों जो लोग खाली पेट चाय की चुस्की लेना पसंद करते हैं क्योंकि हमें पता है। आप में से बहुत से लोग होंगे जो व्यक्ति के नाम पर खाली पेट चाय की फरमाइश करते होंगे।


विदेश में लोग कोंन से चाय पीते है? 

 उनके लिए तो यह पोस्ट बिल्कुल खास तौर पर हमने बनाया है। दोस्तों क्या आप जानते हैं विदेशों में जो लोग चाय पीते हैं, वह यह चाय नहीं होते जो हम लोग भारत में पीते है वहा पर लोग दूध और चीनी वाला चाय बिल्कुल भी नहीं पीते।


 हम भारतीयों को तो बिना दूध की चाय उबले हुए पानी की तरह लगती है और वही हमारी सबसे बड़ी गलती होती है तो सुबह-सुबह हमारे शरीर में एनर्जी के लिए हमें ट्रेड और प्रोटीन की जरूरत पड़ती है। लेकिन अगर हम इन चीजों के अलावा चाय पी लेते हैं।


 तो हमें एनर्जी तो मिलेगी क्योंकि चाय की चुस्की हम अच्छे खासे एनर्जी पहुंचाती है। लेकिन चाय से मिलने वाले शरीर को चाहिए क्योंकि चाय के अंदर जो एलर्जी होती है को शुगर उनका केफ़िन की वजह से होती है।


 और यही दोनों चीज खाली पेट हमारे शरीर पर ज्यादा असर करती है। दोस्तों अगर अक्सर आप लोगों ने इस बात को नोटिस किया होगा कि चाय पीने के बाद हमारे पेट में ऐसा महसूस होता है कि वह पूरी तरह से भर गया है।


क्या चाय पीने से भूख नही लगता है? 

 इसलिए हमें भूख भी नहीं लगती। ऐसे में क्या आपने कभी यह बात सोचने की कोशिश की केवल एक कप चाय आपके पेट को कैसे बढ़ सकता है। असल में दोस्तों हमारे शरीर में कैफीन के कारण एसिड की मात्रा बढ़ जाती है


चाय पीने से क्या होता है? 

 और यही वजह कि हमारा पेट भरा भरा सा लगता है पर हम। बता दें कि यही एसिड हमारे शरीर का सबसे ज्यादा नुकसान करता है क्योंकि पेट में एसिड की मात्रा बढ़ने से हमें अल्सर और गैस की समस्या हो सकती है। गैस की समस्या होने के कारण जो हम खाना खाते हैं, हमारा शरीर उस खाने को ठीक ढंग से बचा नहीं पाता और शायद आपको ना पता हो कि शरीर की अधिकतर बीमारियां हमारे खान और पेड़ से शुरू होती है।


 क्योंकि अगर खाना ही सही ढंग से नहीं डाइजेस्ट होगा तो बीमारियों को आना जरूरी है। आप सुबह खाली पेट दूध वाली चाय पीते हैं या फिर बिना दूध वाली इस से कोई मतलब नहीं है। बस आपको सुबह खाली पेट चाय नहीं पीनी, क्योंकि दोनों ही तरह की चाय आपके शरीर को नुकसान हो जाएगी।


 क्योंकि दूध वाली चाय पीने से तुरंत तो आपको एलर्जी मिलेगी, लेकिन बाद में जो आप खाना खाओगे उसे खाने के बाद आपको बहुत भयानक वाली सुस्ती  छा जाएगी। यही कारण है कि जो लोग सुबह चाय या कॉफी का सेवन करते हो। स्टार्टिंग में तो बहुत ज्यादा एनर्जी टिके रहते हैं,


 लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता है, उनके एनर्जी कितनी तेजी से गिरने लगती है मानो उनके अंदर बिल्कुल एनर्जी इन ना बची हो यहां तक कि कुछ लोगों को उल्टी जैसा मह्सुश शुरू हो जाता है। और यह हाल केवल दूध वाली चाय का नहीं है बल्कि अगर आप ब्लैक पर भी लेते हैं।


 तो इससे आपका पेट फूलना तथा भूख ना लगने जैसी समस्याएं भी सामने आती हैं। यह सारी चीजें तो हमने आपको केवल चाय में मौजूद कैफीन के अवसर की वजह से होने वाली समस्याओं के बारे में बताएं।


 क्योंकि चाय के अंदर आपका चीनी यानी शुगर भी रहता है। जो अलग ही नुकसान करता है। दोस्तों आप खुद ही सोचिए। अगर चीनी नुकशान ना करती तो बड़े-बड़े लोग शुगर फ्री चीजें क्यों खा रहे हो तो वह भी आपकी तरह नॉर्मल चीनी की चीजें खा रहे हो तो लेकर नहीं। उन्हें पता है कि चीन किस तरह शरीर का नुकसान करती है।


 ऐसे में दोस्तों हम आपसे बिल्कुल भी नहीं बोल रहे कि आप चाय पीना छोड़ दो। अरे भाई हमारे भारत की पसंदीदा ड्रिंक है। भला हम कैसे छोड़ेंगे, लेकिन हर चीज की लिमिट होती है और सही तरीका होता है। और आपको सही तरीका को  समझना है।


चाय से गैस बनती है क्या?

चाय पीने से चेहरे पर क्या होता है?

चाय कब पीना चाहिए?

चाय में क्या डालकर पीना चाहिए?

दूध की चाय पीने के फायदे

चाय पीने के 80 नुकसान

खाली पेट चाय पीने के नुकसान बताइए

खाली पेट काली चाय पीने के फायदे

ज्यादा चाय पीने से क्या होता है

चाय पीने के नुकसान और फायदे

काली चाय पीने से क्या होता है

सुबह खाली पेट क्या पीना चाहिए



चाय पीने से कौन सा रोग होता है?

चाय पीने से नुकसान क्या होता है?

चाय पीने से कितनी बीमारियां होती है?

चाय क्यों नहीं पीना चाहिए?

चाय पीने से चेहरे पर क्या होता है

चाय पीने के 80 नुकसान

दूध की चाय पीने के फायदे

ज्यादा चाय पीने से क्या होता है

चाय पीने से काले होते हैं

चाय पीने के फायदे और नुकसान

काली चाय पीने से क्या होता है

सुबह खाली पेट चाय पीने के नुकसान


इसलिए खाली पेट चाय मत पीना बल्कि आप शाम के टाइम पर चाय पी सकते। आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट टाइम है, लेकिन सुबह खाली पेट चाय पीना बिल्कुल भी सही नही है।  बाकी आपका क्या कहना है। मैं कमेंट में बताइए और इसी तरह इंटरेस्टिंग पोस्ट को लगातार पढ़ने  के लिए हमारे blogg में बने रहिये  और हम फिर मिलेंगे। तब तक के लिए जय हिंद जय भारत।

No comments:
Write comment