Friday, September 23, 2022

सपने में साँप दिखने का क्या अर्थ होता है?

 

अक्सर आपने दोस्तो या रिश्तदारों को केहते सुना होगा। कि मुझे आज सपने में साँप दिखा। या फिर सपने में मेरा एक्ससीडेंट हो गया था।

सपने में साँप दिखने का क्या अर्थ होता है।


या फिर में छत से गिर गया । तो दोस्तो आखिर इन सपनो का क्या अर्थ होता है। और ऐसे सपने हमे क्यो आते है। आज के इस arctile में हम आपके इसी सवाल का उत्तर देंगे। 


नमस्कार दोस्तो मेरा नाम है। Prayag Verma ओर आप सभी का हमारे blogg में एक बार फिर से सवागत हैं। 

तो दोस्तो अगर आप सचमे में भगवान श्री कृष्ण के भक्त है। तो पोस्ट को एक शेयर कर दीजिए।


सपने में साँप दिखने का क्या अर्थ होता है। 

मित्रो सपने में साँप का सपना आम बात है। हिन्दू धर्म की माने तो साँप को हिन्दू धर्म मे पूजनीय माना गया है। ये भगवान शिव के गले का हार है। और भगवान विष्णु की छाया है।


एक तरफ जहां साँप को पूजनीय माना गया है। वही दूसरी तरफ ऐसे जुड़े कई तत्व भी प्रचलित है। अगर साफ हमारे सामने आ जाये। तो हम डर जाते है। यहाँ तक कि साँप को अगर हम सपने में भी देख ले। तो भी हम डर के उठ जाते है।


सपने में साँप दिखने का क्या अर्थ होता है। 

लेकिन सप्रन शास्त्र के माने तो सपने में साफ को देखने के कई अर्थ होते है। 


1. अगर किसी को सपने में साँप दिखाई देता है। तो उसे अपसुगुन माना जाता है। अगर आपको भी सपने में सपने में साँप दिखाई देता है। तो ये इस ओर इशारा करता है। कि भविष्य में आपके साथ कोई परेशानी होने वाली है। 


2. यदि आपको सपने में साँप डस ले। तो ये इस बात का सूचक है। की जल्दी ही आपको कोई गम भर रोग होने वाला है। या फिर आपके जीवन मे किसी प्रकार का संकट आने वाला है।  तो आप सतर्क हो जाये। 


3. सपने में साँप आपको कही जाते हुए दिखाई दे। या आपको देखकर छुप जाए। तो माना जाता है। पित्र देव् आपके राखछा कर रहे है। 


4. साँप को बिल में जाते देखने का अर्थ माना जाता है। कि आपको धन की प्राप्ति होने वाली है। और basic बाहर आने का अर्थ है। कि आपको धन की हानि होनी वाली है। 


सपने में छत से गिरने का क्या अर्थ होता है। 

मित्रो अब जानते है। सपने में छत से गिरने का अहसास का क्या अर्थ होता है। सपन सस्त्र के अनुसार यदि आपको सपने में छत से गिरने का अहसास होता है। तो माना जाता है। कि आप किसी परेशानी में पढ़ने वाले है।


या फिर आप किसी बात को लेकर परेशान है। या फिर किसी चीज को लेकर आपने आप आत्म बिस्वास की कमी है। कभी - कभी ऐसा होता है। कि आप जोर से गिरते हुए। खुद को देखते है। लेकिन इस दोरान तुरंत आपकी नींद खुल जाती है।


ऐसा सपना दरसाता है। कि आप सतर्क है। और अपने आसपास के लोगो पर बिस्वास नही करते है।  आशा करता हूं। कि आपको ये हमारी पोस्ट पसन्द आयी होगी।


तो दोस्तो हमारे पोस्ट के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद,,,

No comments:
Write comment