Saturday, October 29, 2022

Mobile से epaas कैसे बनायें? How to make epaas from mobile?


दोस्तो आज हम जानेंगे कि mobile से epaas कैसे बनायें? Mobile से eppas कैसे बनाया जाता है। और epaas क्यो बनाया जाता है। सब आज के इस पोस्ट में जानेगे। ओर लोगो को ये बात जानना चाहिए कि epaas क्या होता है। तो चलिए सबसे पहले जानते है। 

Mobile से epaas कैसे बनायें? How to make epaas from mobile?


How to make epaas from mobile?

Epass क्यो बनाया जाता है? 

अभी के समय को देखते हुए Epaas बनाना बेहद ही जरूरी है। epaas एक गाँव या एक शहर से या फिर distect से दूसरे सहर में जाना या एक गाँव से दूसरे गांव जाने के लिए Epaas बनाया जाता है।


हालांकि पहले सिर्फ bike ओर रिक्शा को छोड़ कर जितने भी बड़े गाड़ी होते थे। या होते है। वो सब को एक सहर से दूसरे सहर जाने के लिए epaas बनाना पड़ता है।


लेकिन अभी कोरोना वायरस के समय मे बीमारी एक जगह से दूसरे जगह ना जाये। इसके लिए सभी लोगो या सभी गाड़ियों को epaas बनाना पड़ता है। तो चलिए अब जानते है। 


Mobile से epaas कैसे बनायें? How to make epaas from mobile?

Mobile से epaas बनाने के लिए आपको सबसे पहले Google पर जाना है। और Google पर जाकर आप कोंन से state का है। ये आपको पता होना चाहिए। जैसे Bihar, Jharkhand, odisha, Gujarat, delhi, Rajsthan, and etc. 


आप जिस भी state से है। आपको पता होना चाहिए अगर आपको ये पता है। तो Google पर जाए। और search करे। Epaas state name लिख कर search करे। जब आप search करोगे। तो सबसे पहले आपको ऊपर में एक website देखने को मिलेगा। उस पर आपको open हो जाना है। 


जैसे कि में आपको Epaas अपने अपने state का बनाकर दिखाता हु।


Google पर आया इसके बाद search किया Epaas Jharkhnad इसके बाद जो नीचे screenshot फ़ोटो में देख रहे होंगे। 

Mobile से epaas कैसे बनायें? How to make epaas from mobile?


Step.1 एक नंबर वाले website पर open हो जाने के बाद आपको अपना छेत्र आनी जहाँ पर आपका हमेशा आना जाना होता है। वो state आपको select करना है।

Mobile से epaas कैसे बनायें? How to make epaas from mobile?


tep.2 इसके बाद आपके पास इस तरह से आएगा यहाँ पर आपको सबसे पहले जिस व्यक्ति का आप epaas बनाना चाहते है। उसका mobile number डालना है।

Mobile से epaas कैसे बनायें? How to make epaas from mobile?


Step.3 इसके बाद आपको अपने मन से कोई अल्फा ओर बीटा दोनों मिलाकर password डालना है। जो आपके दिमाग मे याद रहे।


Step. 4 इसके बाद 3 नंबर में आपको capcha code डालना है। जो आपको ऊपर में दिखाइए दे रहा रहे।


Step. 5 इसके बाद इतना कुछ करने के बाद आपको login पर click करना है।


Step.6 इसके बाद आपको अपना नाम डालना होगा। adhar card के number डालना होगा। इसके बाद आपके epaas बनकर तैयार हो जाएगा।


Step. 7 इसके बाद आप जो करना चाहते है। उस epaas को pdf बनाकर अपने mobile में रख सकते है। या फिर उसे दुकान में जाकर उसे print भी करा सकते है।


तो दोस्तो आप epaas अभी तक नही बनाये है। तो जल्द से बना ले कोई पैसे नही लग रहे है। बिल्कुल मिफ्त में बन रहा है। जो मेने आपको बताया हूं। इस तरीके से आप बिलकुल फ्री में epaas बना सकते है।


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं। कि ये पोस्ट आपको काफी ज्यादा पसंद आया होगा। अगर पसंद आया है। तो अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करे। ताकि आपके दोस्त भी epaas बनाना चाहते है। तो भी बिल्कुल मुफ्त में बना सके।


आज के लिए इतना ही हम चलते है। फिर मिलेंगे नई arctile के साथ तब तक हमारे blogg में बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद,,,,

No comments:
Write comment