Monday, October 9, 2023

Wi fi calling के क्या है फायदे?


Friends, आज के इस पोस्ट में जानेंगे कि क्या है। wifi calling के फायदे के बारे में तो हमारे artclie के अंत तक बने रहे। और धयान से पढ़े।  और हमारे बताये गए step को follow करे। तभी आप समझ पाएंगे कि क्या है। wifi calling के फायदे ओर कैसे wifi calling किया जाता है। 

Wi fi calling के क्या है फायदे?

Wi fi calling क्या होता है?

दोस्तो wifi का मतलब ये होता है। अगर आपके पास कोई भी Sim card नही है। तो भी आप Wifi के द्वारा से call कर सकते है। और अगर आपके mobile में Balance नही है। तो भी आप wifi से call कर सकते है। 

Wifi se call kaise kare.


तो दोस्तो क्या आपको भी सीखना है। कि कैसे wifi से call किया जाता है। तो आप इस नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके मेरे दूसरे पोस्ट में आप पढ़ सकते है। अब में आपको बताता हूं। कि wifi calling से फायदा क्या होता है।

Bina sim card ke call kaise kare.


Wi fi calling के क्या है फायदे?

दोस्तो wifi calling क्या है। में नही whatsapp call के बात नही कर रहा हूं। बल्कि में रेगुलर sim call की बात कर रहा हूं। जिसको अभी आप आज कल wifi से call कर सकते है।


अब क्या है। इसके फायदे अब में आपको बताता हूं। सबसे पहले तो wifi calling का हमलोग voice over wifi calling भी कहते है। जिसके लिए आपको एक बहुत अच्छा सा internet connection चाहिए। 


India में ऐसे jio , ओर airtel, ने लॉन्च किया है। अब इसके फायदे क्या है। जरा ध्यान से सुनियेगा मान लीजिए आपका sim में network ही नही है। आ फिर आपका recharge नही है। या फिर sim में network होने के बाबजूद भी आप call नही कर पा रहे है।


तो आप wifi से अपनी call को conitune कर सकते हों। जी हाँ आपके sim के regular call को contune कर सकते हों। और इसके लिए आपके पास कोई थर्ड पार्ट के application का कोई जरूरत नही पड़ेगा।


क्योकि हरेक स्मार्टफोन में आजकल wifi calling का ऑप्सन दिया होता है। तो क्या आप इसके पहले ऐसे ट्रिक को जानते थे। नही जानते थे। तो आप हमें comment करके जरूर बताएगा।


निश्चित

तो दोस्तो उम्मीद करता हूं। कि ये पोस्ट आपको काफी ज्यादा पसंद आया होगा तो अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करे। ताकि अगर आपके दोस्त भी wifi से call करना चाहते होंगे। तो वो भी करे। और आनंद ले पाए।


तो आज के लिए इतना ही गर आपको कुछ पूछने है। तो आप commnt box में पूछ सकते है। हम आपके हर सवालो का जबाब देने के लिए हम हमेशा तैयार है। 


तो आज के लिए इतना ही हम चलते है। फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक के लिए हमारे पोस्ट के अंत बने रहने के लिए आप सभी लोगो का दिल से धन्यवाद,,,

No comments:
Write comment