Wednesday, November 18, 2020

भारत मे pubji फिर से कब लॉन्च होगा

 दोस्तो तो एक बार फिर से स्वागत है। आपका technical prithvi में pub ji जी कब तक playstore में आएगा दोस्तों 2 सितंबर को जब पब्जी बैन हुआ तो कई सारे लोग हैरान परेशान हो गए जिनमें से कुछ तो सदमे में चले गए पर जब से पब जी मोबाइल के आने की खबर आई है।

 हर जगह लोग ऐसे खुशियां मना रहे हैं। मानो कोरोनावायरस दुनिया से चला गया हो। क्योंकि हमें तो नहीं लगता कि इतने खुश है। लोग कोरोनावायरस के जाने पर भी होंगे पब्जी के वापस आने पर कई सारे लोग हैं। जिनके दिमाग में तरह-तरह के सवाल चल रहे हैं। कब आएगा हम खेल सकते हैं। और इतने सारे पैसे खर्च करके वापस मिल पाएगी साथ ही साथ फौजी गेम भी मार्केट में आने वाला है।

 अब उनका क्या होगा


 तो दोस्तों इसी तरह के सवालों के जवाब आज की इस पोस्ट में मैंने आपको दोस्त prayag kumar आपको बताने वाला हूं।बस पोस्ट के अंत तक बने रहिएगा।पोस्ट के नीचे रेड कलर का सब्सक्राइब बटन दिख रहा होगा उस पर क्लिक करके सब्सक्राइब कर ले ताकि आपको पोस्ट मिले सबसे पहले।


नई pubji game ओर पुराने pubji में क्या अंतर देखने को मिलेगा

जैसा कि हमने आपसे कहा कि लोगों के मन में पब जी मोबाइल को लेकर कई सारे सवाल है। जिनमें से एक सवाल यह भी है। कि पुराने वाले pub ji और नए वाले pub ji में क्या अंतर लोगों को देखने को मिलेगा तो जवाब के द्वार पर हम आपको बता दें कि आपको कुछ ना कुछ तो नया देखने को मिलेगा।


 क्योंकि दोस्तों यह जो पब जी मोबाइल का नया वर्जन आपको देखने को मिलेगा इससे पब जी मोबाइल इंडिया के नाम से पेश किया जाएगा तो जाहिर सी बात है। जिससे दिक्कत की वजह से इस गेम को बैन किया गया था वह दिक्कत खत्म होने के बाद पब्जी स्पीच लिए अपने गेम को india नई के लिए लांच कर रहा है।


इसमें सबसे पहले तो सिक्योरिटी का ध्यान में रखकर चीजें तैयार की गई है। ताकि भारत में दोबारा से फुंसी की वजह से लोगों को सिक्योरिटी सूचना उसके अलावा पुराने वर्जन में देखते थे कि जब गेम शुरू होता था तो कैरेक्टर को कोई कपड़े नहीं मिलते थे लेकिन अब नए वर्जन में हो सकता है। जो कैरेक्टर होंगे उन्हें कुछ कपड़े मिलेंगे इसके अलावा तैयार किया जा रहा है।


 तो इसमें इंजन कैरेक्टर की झलक भी देखने को मिल सकती है। लेकिन अगर ऐसा होगा तो हमारे यहां के लोग सबसे ज्यादा स्मॉल होंगे बाकी अगर हम कांसेप्ट की बात करें तो वह सही होगा आप ही समझ गए होंगे कि इस तरह की से नई तरीके से शुरू हो जाएंगे।


लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि पब्जी अपना पूरा का पूरा कांसेप्ट ही भुला देगा आपको आपका पब्जी मिलेगा वह भी नई वर्जन के साथ अब कई सारे लोगों का यह भी सवाल है। कि पुराने आईडी और आरती का क्या होगा जी हां दोस्तों में पता है। अगर आप भी पब्जी खेलते हैं।


क्या pubji को पुराने id से खेल सकते है।

 तो आपके मन में यह सवाल आया होगा क्या आप फिर से हमें अपनी आईडी बनाकर सब कुछ नए सिरे से शुरू करना होगा या फिर हमारी पुरानी आईडी और आप भी हमें वापस मिल जाएगी अब इसके जवाब के तौर पर हम आपको कुछ भी पक्का नहीं बता सकते लेकिन हमें जितनी भी बातें पता चली है।


 उससे ही बात तो तय है। कि जितना भी पुराना सरवर और data था वो ट्रांसफर कर लिया गया है। इस बात की उम्मीद की जा सकती है। कि जो आपकी पुरानी आईडी वगैरह दी तो आपको वापस मिल जाएगी आप वही अपना गेम शुरू कर सकते हैं। 


जैसे आपने बंद किया था ज्यादा टेंशन वाली बात नहीं है। अगर चीजें सही रही तो आपको आपकी आईडी वगैरह सब कुछ वापस मिल जाएगा अब जो सवाल पर चलते हैं। कि कई सारे लोगों के मन में यह भी सवाल होगा क्या होगा


प्रमोशन काफी जोरों शोरों से किया जा रहा था और हम आपको बता दें कि अभी से काफी ज्यादा अजीब होने वाली है। क्योंकि हम सभी को पता है। कि पब्जी के दीवानों की कोई कमी नहीं है। और इसी वजह से pubji ने भारत में वापसी करने के लिए बहुत ज्यादा मेहनत की है।


लेकिन हम और आप अंदाजा भी नहीं लगा सकते हैं। अगर बात पैसों की तो जाहिर सी बात है। काफी अच्छा खासा पैसा दांव पर लगा होगा तभी पब्जी को भारत में वापस से लांच किया जा रहा है।


इसीलिए इंडिया में पब्जी का मार्केट काफी ज्यादा बढ़ा है। इसको खेलने वाले लोगों की ना कोई उम्र की सीमा है। ना कोई और वैसे खेलने का शौक रखता है। इसलिए अगर फौजी गेम को भी फौजी की तरह लोगों के दिलों में जगह बनानी है। तो उसे भी कुछ नया लाना पड़ेगा तभी जाकर लोग उसकी तरह मामला चुनाव करेंगे वरना आपको भी सोचिए लोगों को तो पब्जी गेम खेलने की आदत हो गई है।


 तो क्यों वापस किसी नए गेम में जाकर अपना समय बर्बाद करेंगे अब जब pubji आ रहा है। तो लोग उसके साइड हो रहे हैं। जिनमें से कई सारे लोग तो यह भूल ही गए फौजी नाम का गेम भी हमारे भारत में लॉन्च हो रहा है। वैसे हम आपसे जानना चाहेंगे कि आप कौन से ज्यादा फौजी के लिए आप सबसे आखरी और अहम सवाल कि हम पब जी मोबाइल को प्ले स्टोरी एप्स स्टोर से कम डाउनलोड कर सकते हैं।


 दोस्तों अभी इस समय की कोई कन्फर्मेशन नहीं मिली है। लेकिन अगर हम थोड़ा बहुत सूत्रों की माने तो उस से पता चला है। कि इस फेस्टिव सीजन में पब जी मोबाइल इंडिया में दोबारा से आ जाएगा।


वैसे pubji से लेट भी हो सकती है। लेकिन मोटा मोटी जैसा कि हम समझ पा रहे हैं। उसे देख कर ही पता चल रहा है। कि पब जी मोबाइल जल्द ही भारत में अवेलेबल हो जाएगा तो दोस्तों उम्मीद है। आपको आपके सारे सवालों के जवाब मिल गए होंगे और अगर कोई सवाल बाकी रह गया तो हमें कमेंट बॉक्स में पूछना फिर हम बताएंगे आपको जवाब और हमें खुशी है कि लोगों की दुआएं कबूल हुई और pubji वापस भारत में आ गया


वैसे आप पब जी के आने से कितना ज्यादा खुश हैं। वह भी आप हमें कमेंट में बताइए हम आपके हर एक कमेंट को पढ़ते हैं। और हां पोस्ट आपको पसंद आया हो तो अपने pubji के दीवाने दोस्तों के साथ शेयर जरूर कर देना क्यों नहीं pubji के बारे में इंपोर्टेंट डीटेल्स मिल सके तो दोस्तो आप से अलविदा लेने का उम्मीद है।


 आपको हमारी पोस्ट पसंद आई होगी अगर हां तो इसी तरह के इंटरेस्टिंग पोस्ट को लगातार देखते रहने के लिए हमारे website technical prithvi को लाइक शेयर सब्सक्राइब करना बिल्कुल ना भूलें और हां हम फिर मिलेंगे जय हिंद जय भारत

No comments:
Write comment