Wednesday, September 16, 2020

Bank account कैसे hack होता है

Bank account कैसे hack होता है


दोस्तो आज में आपलोगो के लिए ये जो पोस्ट आप पढ़ रहे है।ये बहुत कामयाबी पोस्ट है।आपलोगो के लिए इस पोस्ट को बीच मे ना छोड़े।वरना बहुत पछताओगे कियुकि इस पोस्ट में आज में बताने वाला हु।की आप bank account ओर mobile को hack होने से कैसे बचा सकते है।
Bank account hack hone se kaise bachaye
Bank account hack hone se kaise bachaye


दोस्तो आज काल साइबर क्राइम की घटनाएं दिनों दिन बढ़ती जा रही हैं। ऐसे में आपको हर दिन ऐसी घटनाएं सुनने को मिलती रहती हैं। कि मेरे एटीएम से पैसे निकाल गया ऐसी घटनाओं को अंजाम आपके atm card को हैक करके दिया जाता है। जिसे कार्ड लोन कहा जाता है। इसमें जालसाज किसी डेबिट कार्ड का क्लोन बना लेते हैं। 

तक लोन बना लेते हैं यानी वैसा ही डुप्लीकेट का इस्तेमाल कर रहे है आपके बैंक बैलेंस पर हाथ साफ कर देते हैं। लेकिन क्या आपको पता है। क्या आपका कार्ड क्लोनिंग होता क्या है। और इसके जरिए कैसे लोगों को ठगी का शिकार बनाया जाता है। कुछ नहीं हम आपको बताते हैं। जालसाज कुमार नाम के एक डिवाइस का इस्तेमाल कार्ड क्लोनिंग के लिए करते हैं।

 इस डिवाइस को एक कार्ड सेविंग मशीन में फिट कर दिया जाता है। और cat5 होने के बाद एक कार्ड की डिटेल को कॉपी कर लेता है। इसमें अकाउंट से जुड़ी सभी जानकारी शामिल है। कॉपी किया गया एक इंटरनल मेमोरी किन हो जाता है। इसके बाद इस डाटा को एक लाइन कार्ड में कॉपी कर दिया जाता है। और सो ट्रांजैक्शन को इन्हीं नकली कार्ड के जरिए किया जाता है। पेटीएम में अपना कार्ड का पूरा अड्रेसस डालना पड़ता है। 

के जरिए ऑनलाइन ट्रांजैक्शन कर धोखाधड़ी को अंजाम देते हैं। आपकी सावधानी आपका बचाव है। आप जब एटीएम में रुपए निकाले तो जांच लें कि कोई स्कीम तो नहीं है। इसके अलावा आप कीपैड अगर फ्रेंड स्कीमा हो तो एक सिरा उठ जाएगा इससे भी जरूरी है कि मौजूदा समय में आप देविट कार्ड का पिन बदलने के लिए 4 सालों के जाल में फंसने से बच सकते हैं।

अगर आपको मेरे इस पोस्ट से आपको कुछ समझ आ हो तो आपलोग सावधान हो जाये।ऐसे फ़्रॉड से आपके mobile में कोई otp pin आ हो तो दूसरे को ना बताये।otp pin बताने से भी आपका bank account hack हो सकता है।और पैसे निकाल सकता है।

तो दोस्तो मेरे इस पोस्ट में।आपको सही जानकारी मिला हो तो अपने दोस्तों के पास जरूर शेयर करे।ताकि आपके दोस्त भी bank account को hack होने से बचा सके।अगर आपके मन मे कोई सवाल हो तो आप comment करे।
धन्यवाद

No comments:
Write comment