Wednesday, March 6, 2024

Phone me game kaise chupaye

 

आज के समय में Game बहुत ही ज्यादा खेला जा रहा है चाहें आप कोई भी Game क्यों ना खेल रहे हैं । बहुत से लोग Game को Time paas के लिए खेलते हैं । तो वही पर कई लोग को मजे के लिए खेलते हैं। 

Phone me game kaise chupaye

तो वही पर कई लोग Game को पैसे कमाने के लिए खेलते हैं लेकीन Game सभी लोग खेलते हैं खास कर बच्चा लोग Game को ज्यादा खेलना पसंद करते हैं । 


Phone me game kaise chupaye 

लेकीन आपके जानकारी के लिए आपको बता दूं कि Game एक तरह से हानिकारक होता है इसलिए बच्चे के माता पिता बच्चों को गेम से दूरी बनाए रखना चाहते हैं । लेकीन बच्चा इस चीज को नहीं समझते हैं । 


Read more - Tube Mate App Download ? 


तो आपके भी माता पिता गेम को खेलने के लिए नही देते हैं Game Mobile से डिलीट कर देता है तो ये आर्टिकल आपको पूरा पढ़ना चाहिए क्योंकि में आपको Game को बिना App Download किए Hide करने का तरीका बताने वाले हैं । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Game Hide kaise karen ? 

Game को दिल सभी अपने मन पसंद के App में Hide कर सकते हैं । जैसे - Calculator , Phone Dialer , Truecaller , ओर आप App Lock में डाल कर Lock लगा सकते हैं । लेकीन लोग Calculator ओर Phone Dialer में ज्यादा गेम छुपाते हैं ओर इसी का जमाना आया है । 


स्टेप.1 किसी भी Game को Hide करने के लिए आपको अपने Mobile के Setting में जाना है । सैटिंग में Privacy का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करना है ।

Phone me game kaise chupaye

स्टेप.2 आपको App Lock और App Hide का ऑप्शन मिलेगा । आपको App Hide पर क्लिक करना है अगर आपको App Hide का ऑप्शन नहीं मिलता है तो आप Direct Settings में Search कर सकते हैं । 

Phone me game kaise chupaye

स्टेप.3 आपके मोबाइल में जितने भी ऐप होंगे वो सब आ जायेगा आप जिस भी ऐप को Hide करना चाहते हैं उसे ON करना है App के सामने ON का Button मिल जायेगा । 

Vivo ke mobile mein game kaise Chupaye

स्टेप.4 आपको Set a privacy password password first के नीचे में Setting मिलेगा उस पर क्लिक करना है । जैसा कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

Vivo ke mobile mein game kaise Chupaye

स्टेप.5 इसके बाद आपको Password Create करना है Save करने के बाद दोबारा से Re - Password डालना है । ओर Save कर देना है । 

Game ko hide karne wala app

स्टेप.6 अब आपको Quations और Answer Salect करना है ताकी आप Password कभी भूल जाएं तो Question Answer के मदद से Password को तोड़ सके । 

Game ko hide karne wala app

स्टेप.7 इसके बाद आपको Access Code डालना है ध्यान रखें कि शुरआत में # और लास्ट में # लगाना है यानि #123# इस तरह से आपको Access Code बनाना है । 

Game ko hide karne wala app

जब आप इतना करते हैं तो आपका Game Phone Dialer में Hide हो जायेगा । ओर Password डालने के बाद Open हो जायेगा । जिसके बाद आप आसानी से गेम को खेल सकते हैं। 


निष्कर्ष 

अगर आपके माता पिता गेम खेलने के लिए मना करते हैं तो सही कर रहे हैं ऐसा इसलिए क्योंकि किसी के भी माता पिता अपने बच्चों के लिए गलत नहीं सोचते हैं लेकीन लोग अपने माता पिता को गलत समझते हैं । 


माता पिता अपने बच्चों को एक नई पहचान देना चाहते हैं ताकि उसका बेटा कुछ करे पढ़ाई के मन लगाएं । लेकीन बच्चा दूसरे के दिखावे में आने के बाद बिगड़ जाते हैं और माता पिता को गलत समझने लगते हैं । 


तो दोस्तो आप ने समझ गया होगा की कोई भी माता पिता अपने बच्चो के बारे मै कभी भी गलत नहीं सोचते हैं आपके मन में कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं ऐसे ही जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो आप हमारे ब्लॉग को अभी सब्सक्राइब करें हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment