Monday, December 25, 2023

Talk back off kaise kare shortcut key

  

दोस्तों Mobile के Setting में ज्यादा छेड़ खानी करने के कारण हम लोगों के Mobile में Talk Back का ऑप्शन चालु हो जाता है वैसे Talk Back ऑप्शन गलती से चालु हो जाता है

Talk back off kaise kare shortcut key

लेकिन जब Talk Back ऑप्शन चालु हो जाता है तो हम लोग परेशान हो जाते हैं वैसे आपके भी Mobile में Talk Back ऑप्शन चालु हुआ है तभी आप इस पोस्ट को पढ़ रहे हैं और भली भांति जानते हैं कि हम लोगों को कितना परेशानी लेना पड़ता है । 


Talk back off kaise kare shortcut key

Talk Back एक ऐसा ऑप्शन है जिसमें हमारा Mobile बहुत ही Slow काम करता है साथ ही सब कुछ Double Touch करना होता है तभी ये काम करता है जिस से हम लोगों का दिमाग खराब हो जाता है । 


सो आज के इस पोस्ट में हम आप सभी को बताने वाले है कि अगर आपके भी Mobile में Talk Back ऑप्शन चालु हो चुका है तो आप इस समस्या को किस प्रकार से सही कर सकते हैं इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे तो चलिए शुरू करते हैं । 


Talkback off kaise kare

सबसे पहले आपको बता दूं कि Talk Back ऑप्शन आपके Mobile में चालु है तो आपको काफ़ी समस्या आ सकता है यूज करने में । इसलिए आप धैर्य बनाए रखे और सही करे । 


1) आपके Mobile पर Single अंगुली काम नही कर रहा है तो आपको आपको डबल अंगुली से मोबाइल यूज करना है जिस से आपका मोबाइल काम करना करेगा । 


2) Mobile का Lock किसी भी तरह से खोले उसके बाद Setting में जाएं और Accessibility के ऑप्शंस पर क्लिक करें ।

Talk back off kaise kare shortcut key

3) सबसे ऊपर में आपको Talk Back का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें दोबारा से Talk Back का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक करें । 

Talk back off kaise kare shortcut key

4) अब आपको Talk Back के 2 ऑप्शन On मिलेगा तो आपको दोनो ऑप्शंस को बंद कर देना है । 

Talkback off kaise kare oppo

5) Ok का ऑप्शन मिलेगा उस पर क्लिक कर देना है । अब आपके Mobile से Talk Back का ऑप्शन बंद हो जायेगा और आपके मोबाइल सही से काम करना शुरू कर देगा । 

Talkback off kaise kare oppo

( Note ) Talk Back ऑप्शन On होने के कारण आपको काफ़ी Mobile चलाने में समस्या आते हैं । Talk Back ऑप्शन Off हो जानें के बाद आपका Mobile सही से काम करेगा । 


सो दोस्तों आप इस प्रकार से Talk Back ऑप्शन को Off कर सकते हैं उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा अगर आपके मन में किसी भी प्रकार के कोई सवाल है तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं हमारे साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment