Thursday, October 12, 2023

Flipkart par purana phone kaise beche

 

दोस्तों हम सभी के पास मोबाइल होता है । कोई लोग एक Mobile को चला कर बोर हो जाते हैं । तो वही पर कई लोगों के mobile कुछ दिक्कत आने के बाद Old Mobile को चलाना पसंद नहीं करते हैं । और मोबाइल बेचने का सोचते हैं । 

Flipkart par purana phone kaise beche

लेकिन अगर आप के पास किसी भी प्रकार के कोई भी Mobile हैं । तो आप उसे बहुत ही आसानी से Online बेच सकते हैं । ऐसे कई सारे वेबसाइट ओर App है । जहां पर Old mobile Sell कर सकते हैं । 


Flipkart par purana phone kaise beche

दोस्तों आपको बता दूं कि आप Flipkart पर पुराना Mobile बेचते हैं । तो आपको ज्यादा रूपया नही दिया जाएगा । बल्कि 2000 रूपया तक ही आपको मिल सकता है । ये आप जान ले । तो चलिए शुरू करते हैं । 


स्टेप.1 आपकों Google पर जाना है या फ़िर Flipkart App Open करना है । Flipkart के बारे मै सभी लोग जानते हैं इसलिए हम आपको इसका लिंक नही देंगे । 


स्टेप.2 Flipkart पर जाने के बाद ऊपर में आपको 3 Dot का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । उसके बाद Sell On Flipkart का ऑप्शन मिलेगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

Flipkart par purana phone kaise beche

स्टेप.3 आपके पास 4 ऑप्शन आएगा । तो Sell Back पर क्लिक कर देना है । 

पुराना मोबाइल ऑनलाइन कैसे बेचे

स्टेप.4 अब आपको Sell Now का Banner मिलेगा । और उस पर Sell Now लिखा होगा । उस पर क्लिक कर देना है । 

पुराना मोबाइल ऑनलाइन कैसे बेचे

स्टेप.5 आप कोन से Company के Mobile बेचना चाहते हैं । उसे सेलेक्ट करे । उसके बाद आपके Mobile का Models नाम क्या है उस को सेलेक्ट कर लेना है । 

पुराना मोबाइल ऑनलाइन कैसे बेचे

स्टेप.6 अब आपको अपने Mobile का EMI Number डालना है । Mobile के EMI Number पता करने के लिए नीचे में आपको Code मिल जायेगा । उस पर क्लिक कर देना है। आपका कॉल लग जाएगा । और आपके Mobile का EMI Number आपको मिल जायेगा । EMI Number डालने के बाद Next पर क्लिक कर देना है । 

Sell old phone online

स्टेप.7 अब आपके Old Mobile के Price साथ ही आपका Phone कब लेने के लिए आएगा । इसके अलावा आपको अपना Adress भी डाल देना है । जिस एड्रेस से मोबाइल देना चाहते हैं । इसके बाद Comfrom For Sell पर क्लिक कर देना है । 

Sell old phone online

स्टेप.8 आपकों अपना Mobile Number डालना है और Continue पर क्लिक कर देना है आपके Mobile पर SMS आएगा । वो Sms दे देना है । 

Sell old phone online

जब आप इतना करते हैं तो आपका Application Submit हो जायेगा । जब आपके Old Mobile आप से लेने के लिए आयेगा । तो आप के पास कॉल कर दिया जाएगा । साथ ही आपको Cash पैसे भी दे दिया जायेगा । 


( Note ) जैसा कि मैंने आपको बता दिया हूं । कि अगर आपके Mobile सही है । तो ऐसे में आप Flipkart पर ना बेचें क्योंकि ये आपको कम दाम देते हैं । इसलिए आप अपने मोबाइल को गांव में बेच सकते हैं जो आपको अच्छा पैसा मिल जायेगा । 


लेकिन आपको फ्लिपकार्ट पर ही बेचना है तो आप बेच सकते हैं । तो आप समझ गए होगे कि आप किस प्रकार से Flipkart पर Old Mobile को बेच सकते हैं । 

No comments:
Write comment