Monday, December 11, 2023

महिला थाना में एप्लीकेशन कैसे लिखे

  

सभी लोग किसी ना किसी कारण थाना जाना पड़ता है । चाहें मर्डर हो या फिर मारपीट हो । या फ़िर धमकी कोई भी चीज़ होता है । तो हम सभी को थाना जानें कि जरूरत होता है । 

महिला थाना में एप्लीकेशन कैसे लिखे

लेकिन किसी के घर का पुरुष बाहर कमाने के लिए चला जाता है। तो उसके घर के किसी भी सदस्य औरत भी थाना में जाकर Application भर सकता है । जो आम सी बात है । 


तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से थाना में Application लिख सकते हैं । इसके बारे मै आपको पूरी जानकारी देंगे । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


महिला थाना में एप्लीकेशन कैसे लिखे

आवेदन लिखना बहुत ही आसान है। बस आप ये समझ लें । कि हम जिसमे लिख रहे हैं । ये आवेदन पत्र और हम इसके आवेदन लिख रहे हैं । 


FIR के लिए शिकायत पत्र 

                                   दिनांक : 16/7/2023

सेवा में  , 

श्रीमान थाना प्रभारी महोदय 

जमुई ( बिहार ) 


विषय :- जमीन संबंधी मामलों के लिए आवेदन पत्र । 

महोदय , 

सविनय निवेदन यह है कि में प्रयाग वर्मा , ढालचंद वर्मा का सुपूत्र हूं । 

में आपके थाना क्षेत्र जमुई ( चकाई ) का निवासी हूं । 

               मेरी समस्या यह है कि मेरे छोटे भाई तथा मेरे बीच जमीन का सामाजिक बटवारा हुआ था । जिसे मेरा छोटा भाई नही मान रहा है। जिस कारण में अपने जमीन पर घर नहीं बना पा रहा हूं । 

अतः श्रीमान थाना प्रभारी महोदय से आग्रह है कि मेरे इस जमीनी विवाद को जल्द से जल्द सुलझाने कि कृप्या करें । 


                                 नाम: प्रयाग वर्मा

                                 ग्राम - चकाई 

                                मोबाइल नो 0 



तो आप इस प्रकार से थाना प्रभारी को आवेदन पत्र लिख सकते हैं । जहां - जहां मेरा नाम है वहा पर आपको अपना नाम डालना है । और मेरे पिता जी के नाम के जगह आपको अपने पिता जी का नाम डलना है । 


Date of birth आपको डालना है जिस दिन आप आवेदन दे रहे हैं । उसके बाद Mobile number आपको डालना है । जो आपके Mobile number हैं । आवेदन आपको सही - सही जानकारी देना है । क्योंकि थाना प्रभारी के साथ मजाक आप नही कर सकते हैं । 


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं कि आप आवेदन पत्र लिख पायेंगे । तो क्या आपके मन में कोई सवाल है । या फ़िर आप हमे कोई अच्छा सुझाव देना चाहते हैं । तो कॉमेंट बॉक्स में जरूर बताएं । 


ऐसे ही इंटरेस्टिंग इंफॉर्मेशन जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं । तो आप हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहे । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,,,,,,,

No comments:
Write comment