Friday, January 6, 2023

टॉप 10 युटयुबर्स इन इंडिया ( Top 10 YouTubers in world )

  

दोस्तो You Tube की बात आती है और इसमें हमारा देश का नाम ना आए कभी ऐसा हो नहीं सकता । क्योंकि You Tube पर पुरी दुनिया में सबसे ज्यादा लोग इंडिया से आती है तो जाहिर से बात है की इंडिया के लोग भी ज्यादा है । आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं । 

टॉप 10 युटयुबर्स इन इंडिया ( Top 10 YouTubers in world )


भारत के 10 ऐसे You Tube चैनल है जो पुरी दुनिया में तहलका मचा रहे हैं । इसके साथ ही आपको बता दे की दुनिया का सबसे बड़ा You Tube Channel India का ही है । और वो कोण सा Channel है वो आप जानने हैं। तो चलिए शुरू करते हैं ।  


टॉप 10 युटयुबर्स इन इंडिया ( Top 10 YouTubers in world )

T series Bhakti Sagar 

इस चेनल पर भगवान के आरती और भगवान से रिलेटेड कई सारे धार्मिक गाना इस Channel पर अपलोड किया जाता है ।  और इस चैनल पर सबसे पॉपलर वीडियो का 285 Crore है । और इस वीडियो का टाइटल है। श्री हनुमान चालीसा , और आज के समय में इस चैनल पर 56M Subscribe मोहजूद है । 


Colors TV 

ये चेनल Colors TV वालो के लिए है । इसमें Tv पर दिखाए जानें वाले Sireal का video Uplod किया जाता है । और इस Channel पर हर घंटे 50 विडियो अपलोड किया जाता है । और ज्यादा हैरानी की बात यह है की इस चैनल पर अब तक 150 लाख वीडियो अपलोड हों चुका है । और आज के इस समय में इस चैनल पर 59million Subscribe मौजूद हैं । 


Chuchu tv nursery Rhymes & kids 

ये चेनल पर हमेशा Kids Song अपलोड किया जाता है । और ये चैनल पर एक वीडियो 500 Crore View Cross कर चूका है । इसी के साथ ये Channnel काफी ज्यादा पॉपलर भी है । और आज के समय में इस चैनल में 60 million से भी ज्यादा Subscribe मौजूद हैं । 


Shemroo Filmi Gaane 

इस चेनल पर हिंदी गाने अपलोड किया जाता है । और पुराने गाने काफी ज्यादा पॉपलर भी रहे हैं । इसी के साथ अगर आप Old Song के दीवाने हैं । तो आप इस Channel पर ज़रूर चैक करें । क्योंकि इस चैनल पर हर समय 40 विडियो अपलोड किया जाता है । और आज के समय में इस चैनल पर 65 million Subscribers है । 


Zee Tv 

Zee Tv पर भी चैनल की वीडियो अपलोड किया जाता है । और इनका एक चैनल भी जिसमे Serial Video अपलोड किया जाता है । जिसके बाद Zee TV में अपलोड किया जाता है । और आज के समय में इस चैनल में 66 million Subscribers से भी ज्यादा मौजूद है । 


Sony Sab 

ये चेनल भी Serial Channel के तोर पर काम करता है । इसका serial पर TV पर दिखाया जाता है । इसके बाद इस चैनल पर अपलोड किया जाता है । और Tarak Mehta के serial भी इसी चैनल पर डाला जाता है । और आज के इस समय में इस चैनल पर 75 million Subscribers से भी ज्यादा मौजूद हैं ।


Goldmines 

इस चेनल पर Movie के सीन और old movie Uplod किया जाता है । जिसके कारण इस चैनल पर View खरबों में आता है । और आज के समय में इस चैनल पर 80 million Subscribers से भी ज्यादा मौजूद हैं । 


Zee Music Company 

ये चेनल एक कंपनी है । इसमें सभी Hindi Movie के Song अपलोड किया जाता है । और इस चैनल पर कई सारे फेमस song uplod किया जाता है । और आज के इस समय में इस चैनल पर 91 million से भी ज्यादा Subcribe मौजूद है । 


T series 

T Series दुनिया के सबसे बड़े You Tube Channel है । इस चेनल पर सभी Holliwod, बॉलीवुड Hindi , जेसे कई सारे भाषा में Song अपलोड किया जाता है। इस चेनल पर 250 Million Subscribers से भी ज्यादा है । 


तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में आपने जाना दुनिया के सबसे बड़े You Tube Channel जो इण्डिया के है । उम्मीद करता हूं कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,,,,,,



No comments:
Write comment