Friday, September 15, 2023

app ka size kaise badhaye | app ka size kam kaise karen


दोस्तो आज हमलोग जानेगे । की App का size कैसे छोटा कर सकते हो । दोस्तो mobile में sosial midea App तो दिया ही होता है। और अगर आप चाहते हैं। कि ये सभी mobile में जितने भी App दिया गया है। वो सब App का size छोटा करना है। या बडा करना है। 

app ka size kaise badhaye | app ka size kam kaise karen
तो दोस्तो क्या आप भी चाहते हैं। कि आपके मोबाइल में जितने भी App है। उसका साइज बड़ा करना या छोटा करना तो आप इस पोस्ट के अंत तक बने रहे । क्योकि हम आज के पोस्ट में हम यही सब बताने वाले हैं। तो चलिए पोस्ट को शुरू करते हैं। और जानते हैं की App का size छोटा या बड़ा कैसे करें । 


app ka size kaise badhaye | app ka size kam kaise karen

Step.1 दोस्तो App को छोटा करने के लिए आपको करना क्या है। कि आपके mobile के Display पर Double अंगुली से एस तरह करना है। जो आप screenshot image नीचे में आप देख सकते हैं। 

app ka size kaise badhaye | app ka size kam kaise karen


Step.2 दोस्तो जब आप ऐसा करोगे । तो आपके mobile में एक setting का ओपंसन अपने आप आ जायेगा । आपको setting में जाने का भी जरूरत नहीं पड़ेगा । जो कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं। 

app ka size kaise badhaye | app ka size kam kaise karen
Step.3 तो दोस्तो आपको Setting पर click करना है। जब आप Setting पर क्लिक करोगे । तो आपको इस तरह से दिखाई देगा । जो कि आप नीचे इमेज में देख सकते हैं । 

app ka size kaise badhaye | app ka size kam kaise karen


Step.4 दोस्तो आप यहाँ पर ऊपर में देख सकते हैं। कि एक ओपंसन आपको यहाँ पर दिखाई देगा । Lock screen layout तो दोस्तो इसके सामने आपको कुछ गुणा भाग जैसा दिखाई देगा । 


Step.5 तो यहाँ पर आपको अपने मोबाइल के App का size छोटा करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको यहां पर ओतमेटिक सेलेक्ट रहता है। 4×6 तो यहाँ पर आपको कम कर देना है। 4×2,3,4 आप जितना छोटा करना चाहते हैं। उतना आपको सेलेक्ट करना है। 


ओर सेव कर देना है। और अब आपको अपने मोबाइल के डिस्प्ले पर आ जाना है। अब आप देख सकते हैं। दोस्तो आपका App का size छोटा हो चुका है। तो दोस्तो आप इस तरीके से App का size छोटा कर सकते हो। 


App ka size bada karne ka tarika ? 

दोस्तो अगर आप App का size बड़ा करना चाहते हैं। तो इसके लिए आपको फिर से मोबाइल के डिस्प्ले पर 2 अनुगली से करना है। जो में आपको ऊपर में बताया हूं । 


इसके बाद setting पर click करना है। फिर आपको Lock Screen layout पर क्लिक करना है। फिर आपको अपना App का size को बड़ा कर देना है। जितने आप रखना चाहते हो। 


तो दोस्तो आप इस तरह से किसी भी मोबाइल में App का साइज बड़ा कर सकते हो। और उसका साइज आप छोटा भी कर सकते हो । तो दोस्तो उम्मीद है। कि ये जानकारी आपको अच्छा लगा होगा । तो आज के लिए इतना ही अब हम चलते हैं । फिर मिलेंगे नई जानकारी के साथ तब तक हमारे ब्लॉग के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,


Video ki MB size kaise kam kare online । Photo ka size kaise kam kare online । How to small app size । Mb kam kaise kare । Mb kam karne wala Apps । Video Compressor app । Video compressor । Online video compressor । HandBrake । Video compressor online free । Compress image



No comments:
Write comment