Friday, September 15, 2023

facebook se video download karne ka tarika ? | फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप

 नमस्कर दोस्तो आपलोगो को एक बार फिर से स्वागत है । इस पोस्ट में तो आज की इस पोस्ट में आपको बताऊंगा। की आप facebook से कोई भी videos को कैसे download कर सकते हैं । अपने mobile के gallery में , जैसे आपको कोई भी videos जो है। facebook पर पसंद आता है।

facebook se video download karne ka tarika ? | फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप

आपको download करना चाहते हैं। तो अपने gallery में उसको download कर सकते है । तो दोस्तो आप लोग बने रहिए हमारे साथ इस पोस्ट के अंत तक तो चलिए पोस्ट को शुरू करते है । 


Read more :+ Facebook ka naya naam kya hai ?


facebook se video download karne ka tarika ? | फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप


Step.1 तो उसके लिए आपको सबसे पहले Chormme brower में जाना है । और वहाँ पर जाकर आपको search करना है। Vidmate , अब आपके पास सबसे ऊपर में आपको Vidmate download करने वाला website आ जायेगा । 

facebook se video download karne ka tarika ? | फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप


  तो आपको वहाँ से vidmate को download कर लेना है । और अगर आपके पास पहले से ही vidmate है। तो कोई बात नही है। अगर आपके mobile में Vidmate नही है। तो आप यहाँ से download कर सकते है । ओर जितने भी आपको यहाँ पर परमिशन मांगेगा । वो आपको सब देना है। और फिर आपको वहा से Back आ जाना है । 


Read also :- Full screen whatsapp video kaise banaye ?


Read also Facebook ka password change kaise kare ?


Step.2 vidmate Install करने के बाद वहां से back आ जाना है। और फिर आपको Facebook में जाना है । ओर वहाँ से आपको जो video पसंद आता है। उसको पहले select करना है। 

facebook se video download karne ka tarika ? | फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप


                      

दोस्तो आपको जो भी videos facebook से download करना है। उसको पहले search करना है। फिर आपको उस वीडियो के ऊपर में 3 dot मिलेंगे । तो आपको उस पर click करना है । 


Read more :- Facebook se ladki ka mobile number kaise nikale ?

                  

Steps.3 जब आप 3 dot पर click करोगे । तो अब आपके पास इस तरह का ओपंसन दिखाई देगा । Copy Link का तो आपको यहाँ पर click करना है । तब जैसे आप copy Link पर click करोगे । तो वो videos का Link copy हो जाएगा । तो आपको facebook से बाहर आ जाना है। 

                     

Step.4 अब आपको Vidmate में जाना है । ओर जैसे आप You Tube पर video को search करते हैं। उसी तरह यहाँ पर भी आपको उस link को vidmate में Search वाले ओपंसन ओर जाकर आपको paste कर देना है। 

facebook se video download karne ka tarika ? | फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप


     

फिर आपका video vidmate में आ जायेगा । अब आपको vidmate से video को download करना है। अब तो आप videos download करना आपको तो Vidmate से आता ही होगा । 


अगर आप vidmate से videos नही download करना जानते है। तो इसके लिए आपको में बता दु। की आपको vidmate में तीर का निशान होगा । तो आपको उसपर click करना है। 


जब आप उस पर पर क्लिक करोगे । तो आपको अब ये बोलेगा । की आप कितने mb का videos download करना चाहते है। आणि की आप videos के quality को कितने Mb ओर HD में download करना चाहते है। वो आपको select करना है। जैसे कि आप नीचे image में देख सकते है। 

facebook se video download karne ka tarika ? | फेसबुक से वीडियो डाउनलोड करने वाला ऐप




Mb Select करने के बाद अब आपको Download का ओपंसन नीचे में आपको दिखाई देगा । तो आपको Download पर क्लिक करना है। 


इसके बाद अब आपका Facebook Videos download हो जाएगा । वो भी Gallery में आपका Videos Save हो जाएगा । तो आप videos को Gallery में खूब आसान से देख सकते है। 


तो दोस्तो आप हमारे बताये गए इस Tricks के मदद से आप अपने facebook के कोई भी videos किसी भी videos को download कर सकते है। वो भी अपने Gallery में जिससे आप उस videos को अपने facebook page , या Facebook Status में डाल सकते है। 


या फिर आप अपने You Tube Channel पर डाल सकते है। लेकिन एक बात याद रखे कि जब आप Facebook के videos को You Tube पर अपलोड करोगे । तो You Tube CopyRight आपके videos पर दे देगा । 


आणि की आप Facebook के videos को कोई काम मे यूज़ नही कर सकते है। जब आप उस videos को कही पर डालोगे । तो copy right आ जायेगा । आणि आप उस videos को सिर्फ facebook में ही यूज़ कर सकते है। और भी sosial midea App पर share कर सकते है। लेकिन You Tube पर आप उस videos को नही डाल सकते हैं । 


Facebook 7 amazing fects ? 

दोस्तो facebook का इस्तेमाल तो हम सभी लोग करते है। लेकिन क्या Facebook के बारे में कुछ जरूरी बातें । Inserting facts के बारे में जानते है।  तो आज के इस पोस्ट में आपको 7 ऐसे instresting Facts के बारे में बताने वाले है। 


जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे । तो बिसक्ली ये Facebook के 7 amezings facts कोंन सा है। ये जानने के लिए आप इस पोस्ट को लास्ट तक पढ़ना होगा । 


Facebook Amazing Tricks 

Facts no.1 क्या आप जानते हैं कि 2011 में अमीरका में तलाक का जो सबसे बड़ा कारण था । वो था Facebook सायद ये आपको जानकर थोड़ी हैरानी हो । लेकिन ये बिल्कुल सच है। 2011 में amrica में हर 5 में जो भी एक शादी टूटती थी । उसके पीछे कही ना कही हाथ facebook का होता था । थोड़ा सा ये अजीब है। लेकिन दोस्तो ये बिल्कुल सच है। 


Facts no.2 दोस्तो Facebook के तरफ से एक Report तैयार किया गया है । क्योकि Facebook में कितने Fake account है। आप यकीन नही मानोगे । करीब 15 करोड़ के आसपास जो account है। वो facebook में वो fake है। जिसमे से जो सबसे ज्यादा fake account है। वो india से बनाये गए थे ।


आपलोग तो जानते है। inida में कितने सारे लोग है। जो fake account का इस्तेमाल करते हैं । जिसमे जो सबसे ज्यादा पॉपलुर नाम है। वो है। Angel priya  , Angel priya के बारे में तो आप सभी लोग तो जानते है। 


Facts no.3 दोस्तो हम में से सभी लोग Facebook के owner Mark zokar के बारे में तो जानते ही होंगे । लेकिन अगर आप को मार्क्स जोकर्स बक़द के प्रोफाइल में जाना है। तो इसके लिए एक बिसक्ली एक सिंपल ओर shorts तरीका है। बस आपको अपने।mobile या फिर computer के brower पर जाना है। 


ओर वहाँ पर आपको Type करना है। Facebook.com या फिर fb. com/4 जैसे ही आप Type करेंगे । तो आप ओतमेटिक मार्क्स जोकर्स बर्क के प्रोफइल में चले जायेंगे । तो बेसिक्ली जो मार्क जुकरबर्ग प्रोफाइल id है। जो कि बहुत ही कम लोग जानते है। 


Facts no.4  दोस्तो क्या आप जानते है। Facebook का सर्वर down हो जाये । कुछ समय के लिए facebook बंद हो जाये । तो ऐसे में क्या होगा । सायद आप नही जानते होंगे । अगर facbook का सर्वर down हो जाये । तो मार्क्स जोकरबर्ग के आणि जो facebook के owner है। उन्हें हर मिंट आणि एक मिनट में करीब 25 हजार dollar का आसपास नुकसान होगा ।


आणि करीब 16 - 17 लाख का नुकशान होगा । उसको हरेक मिनट में नुकसान होगा । अगर facebook का सर्वर down हो जाता है। ये सुनने में थोड़ा अजीब लगे । लेकिन दोस्तो ये बिल्कुल सच है। 


Facts no.5 दोस्तो क्या आपलोग जानते है। facebook का जो कॉलर है। वो नीला क्यो रखा गया । कुछ और कलर क्यो नही रखा गया   । इसके पीछे जो रीजन है। वो जानकर सायद आप हैरान हो जाये । तो दोस्तो facebook के जो owner है। मार्क्स जोकर्स उन्हें लाल ओर हरे रंग में कोई अंतर नजर नही आता था । तो इसमे जो सबसे अच्छा कलर उन्हें दिखाई देता था 


वो था नीला जिसे वो अच्छी तरह पहचानते थे । और जो दूसरे कलर उन्हें diffrent जो था उन्हें बहुत मुश्किल लगता था । इसलिए जो facebook के owener है। मैक्स जोकर्स उन्होंने facebook का कलर हमेशा नीला ही रखा ।


Facts no.6 दोस्तो क्या आपलोगो को पता है। facebook के एक्टिवेट को Track करता है। 

दोस्तो जब आप mobile या computer में या फिर laptop system में facebook login करते हो। और facebook को login करके अपने computer या laptop System में कोई चीज search कर रहे हो। या फिर internet acess कर रहे हो। तो जो आप activeti कर रहे हो। 


वो facebook Track करता है। वो इसलिय Trace करता है। ताकि उसके हिसाब से आपको आपके facebook प्लेटफॉर्म में add दिखा सके। तो दोस्तो इसलिए facebook आपकी activet को track करता है। अगर आप अपने mobile में इस्तेमाल कर रहे हैं। Internet facebook को login करके  तो ।


Facts no.7 दोस्तो क्या आप सभी लोग जानते हैं । facebook के सबसे पहले female महिला यूज़र्स कोंन थी । सायद आप इसकी बारे में आप जानकर हैरान हो जायेगे । दोस्तो facebook के सबसे पहले female आणि महिला जिनका नाम था । 


रुचि संवी ये दोस्तो एक indian थे । आणि की भारत के थे। और  facebook के सबसे पहले female इंजीनियर बनी । दोस्तो इन्होंने facebook को न्यूज़ feed का idea दिया । जो कि facebook ज्यादा पोपलर हुआ । 


तो दोस्तो ये था facebook का कुछ instreting facts जो आपलोगो को पंसद आया होगा । तो दोस्तो इस पोस्ट के लिए इतना ही पोस्ट पसन्द आये तो पोस्ट को शेयर करे । और मन मे कुछ सवाल आये तो नीचे में comment करे । हम आपके हर सवालों का जबाब देते है। 


तो दोस्तो आज के लिए बस इतना ही उम्मीद है। कि ये जानकरी आपको अच्छा लगा होगा । तो हमारे blogg के साथ बने रहने के लिए आप सभी को धन्यवाद ,,,



की हिस्ट्री कैसे डिलीट की जाती है? । फेसबुक पर देखे गए वीडियो कैसे डिलीट करें? । फेसबुक की वीडियो व्हाट्सएप पर कैसे भेजे? । फेसबुक चालू कैसे किया जाता है? । फेसबुक वीडियो कैसे डाउनलोड करे । Facebook se short video kaise download kare 

फेसबुक वीडियो कैसे सेव करे । Facebook वीडियो । फेसबुक से फोटो कैसे डाउनलोड करें।  फेसबुक डाउनलोड कैसे करे दोस्त । फेसबुक वीडियो डाउनलोडर ऐप । जियो फोन में फेसबुक से वीडियो कैसे डाउनलोड करें । फेसबुक कैसे ओपन करें । यूट्यूब फेसबुक डाउनलोड

फेसबुक डाउनलोड करें । फेसबुक वीडियो डौन्लोडेर ापक

No comments:
Write comment