Saturday, June 17, 2023

Referral link या referral code क्या है

By:   Last Updated: in: ,

दोस्तों आप भी Internet का प्रयोग करते होगे। और internet का प्रयोग करते समय कई बार आपको internet पर Referral link या Referral code जैसे कई शब्द देखने को मिले होगे आखिर ये Referral code होते क्या है आज मैं आपको इसी बारे में विस्तार से बताऊंगा
Referral code kya hai
Referral code kya hai


Referral code या code किसी website या facebook या whatsapp आदि के द्वारा आपको share किये जाते है। लेकिन आखिर क्यों share किये जाते है।
Refferl link या Refferl code का मतलब क्या होता है। और इसके क्या फायदे है।

Refferl link या Referral का सीधा सम्बन्ध एफिलिएट marketing से होता है होता ये है। की कुछ company या website अपने किसी प्रोडक्ट को प्रोमोट करने के लिए internet या sosial media का सहारा लेती है। इसके बदले में ये website या कंपनिया उस कम्पनी की प्रोडक्ट या सर्विस को प्रोमोट करने के बदले में उस व्यक्ति को कुछ कमीशन देती है।

 जो सर्विस को प्रोमोट कर रहा है। जब company अपने किसी प्रोडक्ट को प्रोमोट करवाती हे। तो वह कम्पनी उस व्यक्ति को एक यूनिक code या link देती है। ये link एक ट्रेकिंग link होता है। जिसके द्वारा पता चलता है। कि आपको द्वारा किया गये प्रमोशन से company की website को कितने click मिले है।
 या फिर company आपने application को प्रोमोट कर रही है।
 तो उस company के application को आपके द्वारा दिये गये link से कितनी बार download किया गया है। इन्हें ही Referral link या referral link कहते है इसके साथ साथ कुछ application में तो referral code का आप्शन भी होता है। ये भी यूनिक और ट्रैकिंग code होता है। और हु बा हु ट्रेकिंग link की तरह ही काम करता है

रेफेरल लिंक के फायदे :

बहुत सी company refferell और अर्न प्रोग्राम चलाती है। जिसके लिए आपको उस company की website या फिर एप्लीकेशन पर रजिस्ट्रेशन करना होता है। फिर आपको उस website या application से कुछ referral code दिये जाता है।
 ये जो link आपको मिलता है इसे आप कही भी share कर सकते है जैसे – fecebook, Whatsapp, Instagram, या फिर आपनी website आदि यदि आपके द्वारा reffrell किये गये link पर click करके या फिर referral code का प्रयोग करके company को कोई फायदा होता है।

 तो company आपको भी उसके द्वारा तय किया गया कमीशन देती है। इस तरह से आपको भी घर बेठे कुछ paise कमाई हो जाती है। आज दुनियाभर में बहुत सारे internet युसेर इस तकनीक का प्रयोग करके बहुत सारा paise कामा रहे है। ये तकनीक online paise कमाने के तरीको में से एक है।

 SBI Referral code kya hai

1971941437
Yono SBI App के बारे में-
YONO आपके बहुत काम आने वाला App है और इसका कारण यह है की जब आप bank में बिना जाये अपने खाते के विवरण, उपलब्ध धन और लेनदेन के विवरण की जांच करना चाहेंगे
 तो यह काम आप बहुत ही आसानी से कर पाएंगे | आप आसानी से इस Yono app के माध्यम से अगर किसी और को paise transfer करना चाहते है। तो आप इस काम को भी बहुत ही आसानी से yono के माध्यम से कर सकते है, ,और इसके अलावा आप mobile recharge और बिल भुगतान के लिए पूरी तरह से आसान भुगतान कर सकते हैं। इसके अलावा, yono app के साथ, आप कुछ ही समय में एक बचत खाता खोल सकते हैं। अपना खाता खोलने के लिए आपको अपना adhar card और अपना रजिस्टर्ड ओर mobile number डालें और इस प्रकार से आप अपना account खुलवा पायेंगे।
अगर आपको कुछ पूछ्ना हो।तो आप comment box में comment करके पूछ सकते है।

No comments:
Write comment