Thursday, November 24, 2022

Blogger Post kitne word ka likhe To Rank karega.


दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम बात करेंगे। अगर आप एक नए Blogger हो और आप पोस्ट लिखना चाहते हों। अपने blogger में ओर अपने कई सारे post लिखे। पर आपके पोस्ट रैंक नही हो पा रहा है।

Blogger Post kitne word ka likhe To Rank karega.

Blogger Post kitne word ka likhe To Rank karega. 

तो आपको ये समझ मे नही आता होगा। कि कभी आपके पोस्ट रैंक होंगे या नही होगा। क्या पता आपके website पर कभी traffic आएंगे क्या नही ये आप सोचते होंगे।


लेकिन आप अगर हमारे blogg में आये है। तो इसका मतलब ये होता है। कि आप अपने पोस्ट को Google पर रैंक कराना चाहते है। तो दोस्तो में आपको बता दु। की में आपको Step by Step बताऊंगा। 


जो कि आपको कही पर भी जरा से भी miss नही करना है। और धयान से पढ़ना है। और मेरे बताये हुए tricks को follow करना है। तभी आप अपने Post / website को रैंक करा सकते है। तो चलिए पोस्ट को शुरू करते है।


Blogger Post kitne word ka likhe To Rank karega. 

Step.1 तो में आपको बताना चाहूंगा। कि आप जो पोस्ट को लिखते है। उस पोस्ट को कम से कम 1000 words से लेकर 1500 words का जरूर लिखा होना चाहिए।


Step.2 उसके साथ ही Heading, Sub heading, Minor Heading, manjor heading,Paragraph, hedingg को ठीक से डालना होगा।  


Step.3 पोस्ट को अच्छे ढंग से सजा कर लिखना है। जो कि लोगो पढ़ने में अच्छे लगे। साथ ही जो भी आप जानकरी दे वो सही सही जानकारी दे।


इससे क्या होता है। कि अगर आपको मालूम नही है। और आप किसी भी चीज पर पोस्ट लिख देते है। तो किसी व्यक्ति आपसे comment करके आपसे सवाल पूछ सकता है। तो आप क्या जबाब दोगे।


साथ ही अगर आप किसी को गलत जानकारी दोगे। तो एक बार वो व्यक्ति आपके site पर आ जाएंगे। दूसरी बार आपके site को देखते ही आपके site पर नही जाएंगे। यानी जो व्यक्ति आपके site पर आएगा। वो दोबरा नही आएगा।


इसलिए आप जो जानते है। वही लिखे ओर सही ढंग से लिखे। इससे आपका traffic बढ़ जाएगा।


Step.4 लिखे हुए पोस्ट को public करने के बाद आपको Google search console में डालना है। इससे क्या होगा। कि जब कोई व्यक्ति कुछ search करेंगे। तो आपके आपके भी website वहाँ पे आएगा।


Step.5  Sitemap अपने site पर sitemap जरूर बनाये। इससे आपका website जल्द रैंक होगा। साथ ही Da Pa भी बहुत जल्द बढ़ेगा। 


Step.6 Backlink दोस्तो आप अपने पोस्ट को रैंक करने के लिए आप किसी दूसरे website से backlink भी ले सकते है। इससे क्या होता है। कि जब कोई व्यक्ति आप जिससे backlink लेंगे।


उसके site पर आएगा तो उसमे डाला हुआ लिंक के माध्यम से आपके Blogg में भी traffic आएगा। और बहुत जल्द पोस्ट सब रैंक होगा। साथ ही website भी रैंक होंगे। backlink लेने के बाद


तो दोस्तो ये थे Blogger Post kitne word ka likhe To Rank karega. 

आब तो आप समझ ही गये होंगे कि क्या क्या प्रोसेस को follow करना होता है। एक पोस्ट को रैंक कराने के लिए ओर साथ क्या क्या करना होता है। Blogg में


तो दोस्तो उम्मीद करता हूं। कि ये पोस्ट आपको काफी ज्यादा पसंद आया होगा। तो आपके मन मे कोई सवाल है। तो comment box में जरूर पूछे हम आपके हर सवालो का जबाब देने के लिए हम हमेशा तैयार है।


तो आज के लिए इतना ही हम चलते है। फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक हमारे पोस्ट के अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद,,,,

No comments:
Write comment