Monday, October 9, 2023

Sim किसके नाम पर है कैसे पता करे?

 

Friends, आज के इस पोस्ट में जानेंगे की sim card किसके नाम पर है कैसे पता करे।के बारे में तो अगर आप भी जानना चाहते है कि आपके sim card चाहे किसी दूसरे का sim card किसके नाम पर है और आप जानना चाहते है।तो आप सही पोस्ट पर आए है।

Sim किसके नाम पर है कैसे पता करे?

आज हम आपको बताएंगे कि किसी दूसरे का sim card किसके नाम पर है कैसे पता करने के बारे में ओर आपके sim यानी आप जो sim card यूज़ मार रहे है।वो sim card किसके नाम पर है वो भी आज हम आपको बताएंग।तो चलिए हमारे साथ बने रहिए पोस्ट के अंत तक तभी आप समझ पाएंगे कि sim card किसके नाम पर कैसे पाता करे।


Sim kiske naam par hai kaise pata kare.

दोस्तो sim card किसके नाम पर है तभी हमलोगों को पता करने का जरूरत पड़ता है।जब हमलोगों के साथ froud होता है और जब कोई लोग हमलोगों के साथ गलत काम करता है।


ओर जब आप दूसरे का sim card यूज़ करते है और आप उस sim card का number bank account, patyam, pephone, upi, जैसी app जब आप यूज़ करते है।और जब अचानक से आपके sim card बंद हो जाता है।तो आप सोचते है कि ये sim किसके नाम पर कैसे पता करे।के बारे में 


तो दोस्तो आज के इस पोस्ट में हम आपको बहुत सारे ऑप्सन ओर trick बातये गे जिससे आप अपना sim card को दूसरे का नाम का अपने नाम पर transfer करा सकते है।अगर आपके पास वो व्यक्ति नही है।जिस का आप sim card यूज़ करते है।और आप अपने नाम पर transfer करना चाहते है।तो आप इस लिंक पर click करे।


बिना सिम कार्ड के calling कैसे करे?


Dusre ka sim apne naam par port kaise karawae



Apne adhar card se kitne sim nikal skate hai?


Mobile sim ke sabhi call block kaise kare?




Dusre ka sim kaise band kare?


Sim kiske naam par hai kaise pata kare?

दोस्तो आज हम आपको दो तरीका बताएंगे जिस के दरिये आप जान सकते है।कि sim card किसके नाम पर है।


ओर में आपको बता देता हूं कि अगर आप jio, airtel, vodadone, idea, Bsnl, जैसी sim card यूज़ करते है।तो आज में इन सब के बारे में बताएंगे कि कैसे आप इन सभी sim की कंपनी का किसके नाम पर है sim


Step.1:- shadharn tarika


Jio sim kiske naam par hai kaise pata kare,

Jio sim किसके नाम पर है तभी आप पता कर पाएंगे जब वो sim card आपके पास होंगे अनाथा नही अगर आपके उस सिम card नही है।और आप जानना चाहते है।तो पोस्ट के अंत तक बने रहे।


क्योकि जब हम दूसरे तरीके बताएंगे उस मे आपको बताएंगे कि sim card आपके पास है।तो अच्छा नही है तो भी आप पता कर सकते है।कि sim किसके नाम पर है। तो दोस्तो आप दूसरा तरीका जरूर पढ़ें।


Jio sim kiske naam par hai kaise pata kare?

Jio sim किसके नाम पर है पता करने के लिए आपको सबसे पहले अपने playstore पर जाना होगा और search करना होगा MY Jio ओर आपको इस app को अपने mobile में install करना होगा।


जब ये app inatall हो जाएगा तो आपको अपना mobile number डालना होगा।ओर वही number डालना होगा जो number का आप पता करना चाहते है। इतना कुछ करने के बाद आपको अपना mobile number डालने के बाद उस sim card में आपको एक otp pin जाएगा 


उस pin को डालना है My Jio app में ओर register करना है और जितने भी allow मांगेगे सब को परमिशन दे देना है।और जब आप इतना कुछ करेंगे तो आपको My Jio app में 3 dot का चीन देखने को मिलेगा उस पर आप click करके आप देख सकते है कि आपके sim किसके नाम पर है।


Airtel sim kiske naam par hai kaise pata kare?

Airtel sim किसके नाम पर है पता करने के लिए आपको सबसे पहले अपने playstore पर जाना होगा और search करना होगा Airtel Thanks App ओर आपको इस app को अपने mobile में install करना होगा।


जब ये app inatall हो जाएगा तो आपको अपना mobile number डालना होगा।ओर वही number डालना होगा जो number का आप पता करना चाहते है। इतना कुछ करने के बाद आपको अपना mobile number डालने के बाद उस sim card में आपको एक otp pin जाएगा 


उस pin को डालना है Airtel Thanks App  में ओर register करना है और जितने भी allow मांगेगे सब को परमिशन दे देना है।और जब आप इतना कुछ करेंगे तो आपको Airtel Thanks App में 3 dot का चीन देखने को मिलेगा उस पर आप click करके आप देख सकते है कि आपके sim किसके नाम पर है।


Vi sim kiske naam par hai kaise pata kare?

दोस्तो vi sim का मतलब vodafone ओर idea आप तो जानते ही होंगे कि ये दोनों कंपनी मिल गए है। ओर अब ये दोनों साथ मे ही काम कर रहे है जब आप vodafone sim लेते है।तो आपको दोनो sim का network देखने को मिलेगा और ये दोनों का plan अब एक ही है।


 Vi sim किसके नाम पर है पता करने के लिए आपको सबसे पहले अपने playstore पर जाना होगा और search करना होगा My Vi App ओर आपको इस app को अपने mobile में install करना होगा।


जब ये app inatall हो जाएगा तो आपको अपना mobile number डालना होगा।ओर वही number डालना होगा जो number का आप पता करना चाहते है। इतना कुछ करने के बाद आपको अपना mobile number डालने के बाद उस sim card में आपको एक otp pin जाएगा 


उस pin को डालना है My Vi App में ओर register करना है और जितने भी allow मांगेगे सब को परमिशन दे देना है।और जब आप इतना कुछ करेंगे तो आपको My vi app में 3 dot का चीन देखने को मिलेगा उस पर आप click करके आप देख सकते है कि आपके sim किसके नाम पर है।


Step.2:-Sim mere paas nahi kaise pata kare sim kiske naam par hai.

दोस्तो तरीका नंबर 2 में आपको ये बताएंगे कि आपके पास sim card नही है। जो sim card के बारे में जानना चाहते है।तो आप कैसे पता कर सकते है।ऐसे के बारे में 


Dusre ka sim kiske naam par hai kaise pata kare?

दूसरे का sim किसके नाम पर है पता करने के लिए आपको सबसे पहले अपने mobile के playstore पर जाना होगा और search करना होगा 


TRUECALLER APP search करने के बाद आपको अपने mobile में install करना है।जब ये inatall हो जाएगा तो आपको अपने mobile number से register करना होगा जब आप register करेंगे तो आपको आपके मोबाइल में जितने भी number होंगे वो सब इस app में otometic आ जायेगा


ओर अगर आपसे कोई परमिशन मांगेगा तो आपको allow कर देना है इतना कुछ करने के बाद अब आपको उस number को इस app में डालना है।जब आप उस number को डालोगे जो नंबर के बारे में आप पता लगाना चाहते है।कि ये sim किसके नाम पर है।


उसका sim का number आपको अपने mobile के truecaller app में डालना है और call लगाना है।जब आप कॉल लगाओगे तो आपके पास आपको उसके नाम बताएगा।अगर आपको बिस्वास नही है तो आप नीचे screenshot photo में देख सकते है।


Sim किसके नाम पर है कैसे पता करे?



दोस्तो तो ये जानकरी आपको कैसा लगा आप हमें बताये ना कमेंट करके ओर haa अपने दोस्तों के पास शेयर करना ना भूले


तो दोस्तो क्या आपको sim card किसके नाम पर है कैसे पता करे।के बारे में कुछ आपको पूछना है।तो आप पूछ सकते है।हम आपके सवालो का जाबाब देने के लिए हमेशा तैयार है।


तो दोस्तो आज के लिए इतना ही हम फिर मिलेंगे नई पोस्ट के साथ तब तक के लिए जय हिंद जय भारत 

No comments:
Write comment