Monday, October 17, 2022

You tube se paisa kaise kamaye full information

YouTube se Paise Kaise Kamaye — 8 Steps mein Poori Jankari




आपने बहुत बार, you tube से पैसे कमाने के बारे में बहुत लोगों को सुना होगा। और शायद आप भी ज़रूर सोचा होगा के , मैं भी तोह ऐसे you tube से पैसे कमा सकता हु”। हान, बेशक़, लाखों रूपए नाहि, पर थोड़ा बहुत तोह कम से कम कामने के स्किल्स और टैलेंट हर किसी में होते है।

मगर ऐसा कभी भी आपके मन्न में आया है, तोह मैं आपको ज़रूर बताना चाहूंगा के “जी हान, आप बिलकुल you tube से पैसे कमा सकते हैं”।

Kalsorid rid

Leptop internet से online  रस। २५,०००  कैसे कमाए

YouTube se Paise kamane ke Step-by-Step tarike


  चलिये जानते हैं डिटेल में, स्टेप-by -स्टेप तरीके , के किस तरह हम you tube से पैसे कमा सकते है।

अपना you tube channel  बनाइये और बढ़ायें। आपका channel  ही सब कुछ है you tube पर । हर you tube  के account  में एक चैनल जुड़ा होता है उस। you tube  account  होने का मतलब शामे है के google account  होना। you tube  से पैसे कामने के लिए आपका सबसे पहले स्टेप होगा: एक you tube  Channel banana।hoga 

~ Apna एक अकाउंट banaiye you tube  par, या अगर आपका pehle से google  / gmail / you tube  account  है, तोह उसे ही इस्तेमाल कीजिये। ज़्यादा से ज़्यादा उपयुक्त कीवर्ड्स का इस्तेमाल कीजिये जिससे की लोग आपका चैनल और आपके videos तक पहुच पाये। कीवर्ड्स भरते समय इस बात का खास ध्यान रखिये के आपके videos  / निचे के उपयुक्त hon सभी Keywords।

~Aapka Username / channel का नाम — आपके साथ्, या आपके विरुद्ध भी काम कर सकता है। इसका मतलब सिर्फ यह है, के जितना हो सके उतना उचित, videos से / channel  से / निचे से सम्बन्धित, छोटा, ओरिजिनल और याद रखने में आसान होना चहिये, ताकि लोग आपको / आपके videos  / आपके you tube  चैनल को याद रख पाये। और अगर आप नया account नए बना कर, पहले से ही बना हुआ account यूज  करना चाहते हैन, तो आप google account setting  name change  कर सकते है।

Kalso rid

 Online paise kaise kamaye kamane ke 4 tarike
2. YouTube par Videos Updoad karna.

आपके videos  की qulity काफी अच्छी होना बहुत ज़रूरी है और साथ ही साथ ध्यान रखिये के आपका videos  कुछ ज़्यादा ही लम्बे नही हो जायें। और सबसे ज़्यादा ज़रूरी है नियमित रूप से you tube  पर videos  अपलोड करना। videos आपको रेगुलर बेसिस पर अपलोड करने chahiye।

~Agar आपके videos का कंटेंट उतना badiya नही भी हो , तब भी “लगे रहो”, रुकना मत और हारना मत कभी — एहि सक्सेस की चाबी है। अपनी हर एक videos  को अपनी पहले वाली videos  से बेहतर बनाना की कोशिश करिये। और ऐसा करते करते आप सच में, बहुत कुछ नया सीखेंगे।

 A

lso Read:

अपने videos  का नाम रखते समय ध्यान रखिये के वो नाम आपके videos  का अच्छे से वर्णन करे, चित्रित करे और दर्शको को पता लग सके के आपके videos में क्या होगा व उन्हें क्या मिलेगा आपका videos  देख कर। और सम्बंधित कीवर्ड्स का ही प्रयोग करे। तभी you tube  से सर्च करने पर आपका वीडियो दर्शको के सामने आएगा 

No comments:
Write comment