Tuesday, October 4, 2022

Wifi password kaise tode full information

वाईफाई को कैसे हैक करें। [How to hack wifi password]


 क्या किसी भी wifi का पासवर्ड पता कर सकते है? क्या wifi  पासवर्ड को क्या hack. किया  जा सकता है?  अगर आपको लगता है मोबाइल से wifi  हैक नहीं किया जा सकता है, तो आप इसे जरूर देखे। क्योकि आज मैं  wifi हैक करने के बेस्ट ३ ट्रिक्स बताएंगे आपको   (हैक)wifi पासवर्ड)  के बारे में बतौँगा। बहुत बार तो ऐसा होता है की 


 एड्रेस और पासवर्ड भूल जाते है, तो ऐसे में अगर आप से

कोई password pin  पूछता है तो आपके लिए बहुत परेशानी हो जाती है या आप कभी अपने wifi  , राऊटर का पासवर्ड चेंज करना चाहते है तब भी पहुत परेशानी हो जाती है।

सबसे पहली तकनीक  सबसे आसान तकनीक है, अगर आप किसी भी नेटवर्क से कनेक्टेड है तो आप उसके एडमिन पैनल   में एक्सेस करके पासवर्ड पता कर सकते है। ये तकनीक बसीकली विण्डोव्स और एंड्राइड के लिए है।


ये तकनीक उन लोगो के लिए है जो अपने wifi  राउटर का पासवर्ड भूल गए है और उसे चेंज करना चाहते है। पासवर्ड पाणे के लिए आप नीचे दिए गए स्टेप को फॉलो करे।






सटेप#१: सबसे पहले कन्फर्म करे की जिस wifi   राऊटर का पासवर्ड पता करना है, वो wifi  आपके किसी भी डिवाइस (मोबिले,लॅपटॉप) से कनेक्टेड हो।



सटेप#२: अब  wifi  या राऊटर के एडमिन पैनल तक जाने के लिए आपको जाना होगा राऊटर के कंपनी के वेबसाइट के लोगिन पेज पर।

एक्साम्प्ले के तौर पर मई टपलिंक का राऊटर उसे करता हु तो मै गूगल में ब्राउज करूँगा व्व्व्।तपलइंक्विफै।नेट । अगर आप अपने राऊटर या विफई प्रोवाइडर का नाम नहीं पता है तो ,अप अपने मोबाइल फ़ोन के एड्रेस से भी एडमिन पन्नेल पर जा सकते है।



How to hack wifi password

इप एड्रेस के लिए आपको अपने मोबाइल के सेटिंग->अबाउट फ़ोन->स्टेटस-&gt एड्रेस में जाकर अपना एड्रेस पता कर सकते है और उसके साथ ०।१ टाइप करके ब्राउज़र करे।

सटेप#३: जैसे ही आप अपने राऊटर का एड्रेस या साइट लिंक  ब्राउज करेंगे आपके सामने , जिस भी कंपनी का आपका राऊटर होगा उसका एडमिन पैनल ओपन होकर आ जायेगा

आपको एडमिन पैनल में लोग इन करना पड़ेगा जिसके लिए आपको यूजर नाम और पासवर्ड चाहिए होता है, जो की ९९% एडमिन ही रहता है अगर अपने कभी चेंज नहीं किया हो टो। बूत अगर अपने अपना एडमिन नाम चेंज भी कर दिया है तो कोई बात नहीं आप उसे गूगल पर अपने एड्रेस से सर्च भी कर सकते है।


सटेप#४: जब आप अपने राऊटर के एडमिन में लोगिन हो जाये तो वायरलेस सिक्योरिटी पर जाना होगा और वह पर आपका जो भी  पासवर्ड होगा वो पता चल जाएग।

कगार आप किसी भी wifi  नेटवर्क से कनेक्टेड है और आप उसे डिस्कनेक्टेड करके और फिर दोबारा से आप जैसे ही अपने स्मार्टफोन का wifi  स्टार्ट करते है तो आपका फ़ोन ऑटोमेटिकली  उस wifi  से कनेक्टेड हो जाता है। इसका मतलब उस wifi  का पासवर्ड कही नए कही आपके फ़ोन में सेव होता है।


सटेप#१: आपका स्मर्टफ़ोने रुट होना चाहिए इसका मतलब आपके स्मार्टफोन में एक्सटर्नल मेमोरी लगी होनी चाहिए  और इस एक्स्प्लोरर apps  होना चहिये। अगर आपके पास एक्स्प्लोरर एप्प नहीं है तो आप इसे गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते है

 

सटेप#२:   अब आपको जैसा- जैसा लिखा है वैसे और उसी फोल्डर में जाना है।
स एक्स्प्लोरर को ओपन करे और फिर मेमोरीकार्ड->>डिवाइस(रुट डायरेक्टरी)->डाटा->मिस्क->विफई->विफई_सुप्प्लिकंट।कफ।

जैसे ही आप विफई_सुप्प्लिकंट।कफ फाइल को किसी भी व्यूअर  से ओपन करेंगे आपके सामने सरे विफई के पासवर्ड और एड्रेस ओपन होकर  जाएंगे।



#३ टेक्निक्स:

ये तकनीक बसीकली किसी दुसरे के wifi  राऊटर के पासवर्ड का पाणे (हैक) के उसे किया जाता है और इस तकनीक से पासवर्ड परमानेंटली हैक हो जाता है ,मगर  अपने इस तकनीक से किसी का पासवर्ड हैक कर लिए तो वह चाहे जितनी बार पासवर्ड चेंज करे आपका स्मार्टफोन कनेक्टेड ही रहेगा  

But  इस तकनीक से अगर किसी के राऊटर का पासवर्ड हैक करना है तो सबसे पहले उसे राऊटर के एडमिन पैनल में जाकर आपको wapas  पिन कॉपी करना होगा।

सटेप#१: सबसे अफ्ले आपको wapas  टेस्टर एप्लीकेशन डाउनलोड करना है और जिस भी wifi  राऊटर से कनेक्ट होना चाहते है उसके एडमिन पैनल में जाकर wapas  पिन पता करना होगा।



सटेप#२:  जब आपके पास wapas  पिन हो तब आप  वपस aaps  आपने करके जिस भी नेटवर्क का wapas  पिन आपके पास है, उस नेटवर्क पर क्लिक करे और कस्टम पिन को ओपन करके wapas पिन को पेस्ट  कर de 


जैसे  ही आप ये प्रोसेसेज कम्पलीट करेंगे आपका फ़ोन उस wifi से परमानेंटली कनेक्ट हो जायेगा फिर चाहे  कोई उसका पासवर्ड कितनी बार भी चेंज कर दे 





मै फ़िल्टरिंग के लिए आपको अपने राऊटर के एडमिन पैनल में जाना होगा और फिर वायरलेस सिक्योरिटी उसके बंद मैक फ़िल्टर में जाकर आप उसे इनेबल on सकते है/।



Tage: wifi कैसे हैक करे, wifi हैकिंग मेथोड़, हाउ तो हैक wifi इन हिंदी, हाउ तो हैक मोबाइल wifi , wifi का पासवर्ड केसे पता करे इन हिंदी, wifi कैसे हैक करे इन हिंदी।


पसंद आने वाले आर्टिकल:-


कपणे एंड्राइड फ़ोन को की स्पाई कैमरा बनये।


दोस्तो अगर आपको यह जानकारी अच्छी लगी तो अपने सभी दोस्तो के साथ शेयर करें। 


No comments:
Write comment