Tuesday, September 27, 2022

Blogging से पैसे कैसे कमाये full information

Blogging से पैसे कैसे कमाये  - How To Earn Money 💰 From Blogging in हिंदी

Hello दोस्तों आज जिस topic के बारे में हम बात करने वाले है वो है blogging से पैसे कैसे कमाए जा सकते है। अगर आप blogger है या  नही है फिर भी  blogging शुरू करने की सोच रहे हैं तो में आपको ये बता दू की पैसे कमाने के लिए blogging  एक बहुत ही अच्छा , sef  ,taruye pletfrom है बहुत ही अच्छे पैसे कमाने का।


Blogging से पैसे कैसे? कमाए - how to earn money 💰 from in हिंदी

१० कमेँट्स




हा
Dosto  आज जिस topic के बारे में हम बात करने वाले है वो है blogging  से पैसे कैसे कमाए जा सकते है। अगर आप blogger है या फिर blogging  शुरू करने की सोच रहे हैं तो में आपको ये बता दू की पैसे कमाने के लिए blogging  एक बहुत ही अच्छा , sef ,तरुए pletfrom है बहुत ही अच्छे पैसे कमाने का।

मगर आप blogging करते है या फिर करना चाहते है तो आप भी ज़रूर चाहेंगे की नही इससे कुछ पैसे भी कमाये जाये हर कोई चाहेगा अगर वो मेहनत  कर रहा है Apna टाइम दे रहा है तो उसे कुछ पैसे भी मिले। आज के टाइम में हर इंसान पैसे कमाना चाहता है आज के टाइम में बिना पैसे के क्या होता है अगर आप भी ऐसा सोच रहे हो तो इसमें कोई बुरा बात नहीं है। 
तो चलिय टॉपिक की तरफ चलते है और जानते है की blogging से पैसे कैसे कमाए।


Blogging सिखने के लिए यहाँ पैर क्लिक करे। learn blogging इन हिन्दी  step by step डिटेल्ड गाइड एंड videos टुटोरिअल इन hindi


Learn Blogging in Hindi - A Step by Step Guide




Blogging से पैसे कैसे कमाये - टॉप वायस



Blogging से पैसे कमाने के बहुत सारे रास्ते  है। जिनमे से कुछ बाते में आपको यहाँ बता रहा हु और उनकी कोई भी लिमिट नहीं है आप जितनी मेहनत करोगे उतनी ज़्यादा आप erning कर पाओगे।
अगर आप एक अच्छे blogger हो लोग आपके blog पर आते है आपकी पोस्ट को पढ़ते है उन्हें पसंद करते है। तो आप काफी अच्छी erning कर सकते है।

अभी में आपको वः तरीके बता रहें हूँ जिनके जरिये आप blogging से पैसे कमा सकते हो उसके बाद में आपको यह भी बताऊँगा आप blogging से पैसे कैसे कमाए।

Google adsence क्या है और adsence से पैसे कैसे कमाये

2. Affiliate Marketing


आप एफिलिएट marketing के जरिये भी बहुत ही अच्छा पैसा कमा सकते है। हज़ारों ऐसी website है। जो एफिलिएट program प्रोवाइड करती है आप उन पर ragester कर के एफिलिएट marketing भी कर सकते है। 

कफीलियते marketing के बारे में details में जानने के लिए आप ऊपर एफिलिएट marketing के पेज पर जा सकते है।
3, 

Online Course



Apne  देखा होगा बहुत सारे लोग online बहुत तरह के जैसे - digitals  marketing , programing , web डेवलपमेंट ।।। cross बना कर online ही उन्हें सेल्ल करते है और हज़ारों लोग वो crosses करते भी है। 
अगर आपमें काबिलियत है। talent है। किसी भी चीज़ की अच्छी नॉलेज है। अच्छा ज्ञान है। आप लोगों को कुछ सीखा सकते है। तो आप online इसी तरह के crosses बना कर उन्हें online ही सेल्ल कर सकते है।


4,Sponsorship

Sponsorship के लिए आपको कुछ करने की जरुरत नहीं होती है। अगर आपका blog पॉपुलर हो गया है। आपके blog पर काफी अच्छा ट्रैफिक है तो स्पॉन्सर्ड आपको खुद कांटेक्ट करते है। आपके blog पर कुछ अद्वेर्तिसेमेन्ट के लिए जिसके वो आपको काफी अच्छे पैसे देते है।

5, Premium Membership

जैसे की आपने बहुत सारे   website you tube  channel और काफी जगह देखा होगा वो आपको एक मेम्बरशिप प्रोवाइड करते है कुछ time के लिये। कुछ रूपए में आप उस प्लेटफार्म को कुछ टाइम के लिए subscribe कर सकते है 


 अगर आपके blog पॉपुलर है काफी लोग आपके blog को पढ़ते है आपके blog को रेगुलर पढना पसंद करते है। तो आप उन्हें मंथली या इयरली या जो आप चाहो एक मेम्बरशिप दे सकते है।



Blogging se Paise Kaise Kamaye

दोस्तों अभी तक तो हमने उन तरीक़ों के बारे में जाना जिनके जरिये हम blogging से पैसे कमा सकते है। लेकिन अब सवाल ये उठता है आखिर हम blogging से पैसे कैसे कमाए। तो चलिए समझते हैं blogging से पैसे कैसे कमाये , blogging से पैसे कमाने के लिए हमें क्या - क्या करना होगा।

Start A Blog


Dosto blogging से पैसे कमाने के लिए सबसे पहला और जरुरी जो step है वो यही है। आपको Apna blog शुरू करना होगा Apna एक blog बानाना होगा उसे कस्टोमीसेड करना mobile फ्रेंडली यानि की रेस्पोंसिव बनाना ताकि आपका blog mobile पर ठीक तरह से काम करे computer पर ठीक तरह से काम करे। 
 Magar आप जानना चाहते हो blog कैसे करना है क्या - क्या आपको उसके लिए करना होगा तो में आपको niche  link  दे देता हूँ आप वहाँ से details में इनफार्मेशन ले सकते हो।

Design Your Blog



Dosto blog बनाने के बाद आपको अपने blog को dijain करना है। जिसे आपका blog देखने में अच्छा lage। सभी platform पर ठीक तरह से काम करे। जिसके लिए आपको बहुत sare टेम्पलेट्स यानि की thims दी जाती है। जिससे आप अपने blog को अच्छे से अच्छा बना सकते हो।

Write Your Blog Pots

Blog बनाने के बाद blog को अच्छी तरह से डिजाईन करने के बाद जो सबसे ज़रूरी काम aata है वो है आपको blog mai posts लिखना आपको अच्छे से अच्छी blog  posts और सही जानकारी देनी है ये नहीं की पैसे के चक्कर में आप गलत जानकारी देने लग जाओ आपको अगर blogging की दुनिया क्या कहीं पर भी अगर आगे जाना है तो ये क्वालिटी आपके अंदर होनी बहुत ही जरुरी है।


Marketing Your Blog

   Kya kam karna है या फिर जो भी आप कर सको आपको वो करना है जिसे आपके blog par ट्रैफिक आ सके क्योंकि जब तक आपके blog par कोई आयेगा ही नहीं तब तक आप bloging से पैसे कैसे कमा paoyge। blogging से पैसे कमाने के लिए सबसे जरुरी है ट्रैफिक ,  ऑडियंस जो की आपको अपने blog पर लानी है। 


Making Money


Dosto जब आपके blog पर ट्रैफिक आने लग जाये तो आपके पास blogging से पैसे कमाने के बहुत raste हैं जिनमे से bat में आपको बता भी चूका हुण। आपके blog पर ट्रैफिक आने के बाद आप अपने blog को adsense से कनेक्ट कर सकते हो एफिलिएट marketing कर सकते हो और बहुत कुछ कर के पैसे कमा सकते हो।


Magar apko  कोई क्वेश्चन या कोई problem हो या कोई जानकारी चाहिए हो तो आप हमे comments! के जरिये बता सकते हो पूछ सकते हो। 


No comments:
Write comment