Wednesday, December 20, 2023

samsung mobile ko update kaise kare

 

दोस्तों Samsung Mobile सभी Company के Mobile के मुताबिक बहुत ही ज्यादा धाकड़ mobile होता है । Samsung का Mobile चलाने में जो मजा आता है वो दुसरे किसी भी Company के Mobile में नही आता है । 

samsung mobile ko update kaise kare

Samsung Brand हैं और खाश बात यह है कि आपका उम्र कम हो या ज्यादा Aadhar card हो या ना । फ़िर भी आप Samsung का Mobile Loan पर खरीद सकते हैं । लेकिन आपके पास कोई एक Proof होना अनिवार्य है । 


samsung mobile ko update kaise kare

दोस्तों अगर आप Samsung galaxy Mobile का इस्तेमाल करते हैं । और कुछ बातों का ध्यान नहीं रखते हैं । तो फिर आप बोलेंगे की भाई Samsung का Mobile बहुत ही ज्यादा Hang करता है । जिसके कारण Samsung का Mobile बकवास है । 


सो आज हम आप सभी को बताने वाले हैं कि आप किस प्रकार से अपने Samsung के किसी भी Mobile को आप किस प्रकार से Update कर सकते हैं । साथ ही Samsung का Mobile Hang क्यों करता है । इसका रहस्य भी आपको बताएंगे । तो चलिए शुरू करते हैं । 


Samsung Mobile Ka Turm and conditions ? 

आप Samsung के किसी भी Mobile का इस्तेमाल कर रहे हैं । और हर महीने Mobile Update नही कर रहे हैं । तो फिर आपका Mobile Hang होगा । Samsung हर महीने अपने Mobile में नया फ्यूचर add करता है और नया Softwear Update करता है । 


और जब आप अपने Samsung mobile को Update करते हैं । तो आपके भी Mobile में नया Softwear Update होता है । जिसके कारण आपका Mobile फिर से नया हो जाता है । और हैंग नही करता है । और चलाने में भी mobile अच्छा लगता है । 


आप अपने Samsung mobile को हर महीने Update करे । जिस से आपका Mobile का Softwear New हो जायेगा । अगर आप Mobile Update नही करते हैं । तो आपका Mobile Hang करेगा । इसमें कोई संदेह नहीं है । 


Samsung Galaxy Mobile Update kaise karen ? 

Samsung Galaxy के किसी भी Mobile को Update करना बहुत ही आसान है । लेकिन सिर्फ़ आपके पास Data MB होना चाहिए । तो चलिए अब आपको बताते हैं किस प्रकार से आप अपने Mobile को Update कर सकते हैं । 


स्टेप.1 सबसे पहले आपको अपने Mobile के Setting में जाना है । और सबसे नीचे में आपको About Phone का ऑप्शन मिल जायेगा । उस पर आपको क्लिक कर देना है । 


स्टेप.2 फिर से आपको सबसे नीचे जाना है और आपको Softwear Update का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है। 


स्टेप.3 अब आपके पास 3 ऑप्शन मिल जायेगा । तो सबसे ऊपर में आपको Download and install का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । 

samsung mobile ko update kaise kare

स्टेप.4 अब सबसे नीचे में आपको Download का ऑप्शन मिलेगा । तो आपको उस पर क्लिक कर देना है । उसके बाद Download होना शुरू हो जायेगा । 


अब आपका mobile Switch Off हो जायेगा । उसके बाद फिर से चालू हो जायेगा । आपको कुछ समय Wait करना ही होगा । जब आप इतना करोगे । तो आपका मोबाइल अपडेट हो जायेगा ।


सो आप इस प्रकार से अपने Samsung Mobile को Update कर सकते हैं । दोबारा से आपको बता देते हैं कि अगर आप Samsung का Mobile इस्तेमाल करते हैं । तो आपको अपना Mobile हर महीने Update करना बेहद जरूरी है । 


आज के लिए इतना ही हमारे ब्लॉग के साथ अंत तक बने रहने के लिए आप सभी लोगो को दिल से धन्यवाद ,,,,,,,,,



No comments:
Write comment