Thursday, September 24, 2020

क्या भारत मे pub शुरू हो गया

 क्या भारत मे pub शुरू हो गया

 दोस्तो एक बार फिर से स्वागत है। आपका technical prithvi में दोस्तों  पब्जी फिर से शुरू हो गया भारत में ऐसा में नहीं बल्कि पब्जी खेलने वाले बोल रहे हैं।

Kya pub bharat me shuru ho gya


Free fire game se paise kaise kamaye

 इस न्यूज़ को पूरी डिटेल में बताते हैं हमें पता है हमारी आज की पोस्ट में अगर आपने क्लिक किया है। तो जाहिर सी बात है pubji के काफी बड़े फैन होंगे अगर आपके दिल की धड़कन है पब जी तो बंद होने के साथ ढीली पड़ गई होगी और अगर ऐसा है। तो दोस्तों आपके चेहरे पर खुशियां लाने के लिए हां आज आपको कुछ ऐसी बातें बताने वाले हैं। जिसे सुनने के बाद वाकई में हैरान हो जाएंगे नस में तू तो 1 सेकंड की देरी किए बिना मैं आपका दोस्त प्रयाग कुमार  अपनी आज की शानदार पोस्ट शुरू करने वाला हूं इसलिए इस पोस्ट के अंत तक बने रहिए और पोस्ट आपको पसंद आए तो उसे ज्यादा से ज्यादा सब्सक्राइब और शेयर कर देना ताकि आपके भाई बंधुओं को भी हमारी इस न्यूज़ की खबर लग जाए चलिए पोस्ट शुरू करते हैं।


Pubji कब band हुआ था

 सितंबर 2020 तारीख है जो भी फैसला लिया गया जिसे सुनने के बाद हर gamer का दिल चाहता क्योंकि हर एक बच्चा अधिकतर पब्जी कोई अपनी पहली पसंद मानता है। कई सारे लोग तो इस गेम में काफी दादा प्रोफेशनल होकर अच्छी खासी इनकम भी जनरेट कर रहे थे लेकिन जैसे ही pub ji के बंद होने की खबर लोगों के सामने आए हर तरफ उदासी छा गई लोगों का कहना था


Pub ji कोनसा देश का app है।

 कि नहीं होना चाहिए और कई सारे लोग तो बंद होने पर सवाल उठा रहे हैं उनके हिसाब से पब्जी कोरियन गेम मैं तो दोस्तों हमने अपनी पिछली पोस्ट में आपको यह बात बताई थी और हम वापस से बता कर रहे हैं। कि पब्जी बेशक कोरियन गेम है। लेकिन पब जी मोबाइल एप्लीकेशन डेवलपमेंट कंपनी ने किया है। और जाना कि नियम कानूनों के अनुसार वहां पर जितने भी कंपनी इस काम करती है उन अपना सारा डाटा वहां की सरकार को देना होता है। अब आप खुद ही समझ सकते हैं।


Pub ji band क्यों हुआ

 कि कैसे आपका डाटा चाइना की सरकार तक जा रहा था और इसी चीज को ध्यान में रखते हुए भारत में सभी चयनित समान पर प्रतिबंध लगा दिए गए हैं लाला की पब्जी के फेल होने का असली कारण भी हमने आपको बताया था कि किस तरह जाना वापस से घुसपैठ करने की कोशिश कर रहा था और उसी के मुंह तोड़ जवाब में भारत ने चाइना की पूरी कालोनी की धज्जियां उड़ा दी क्योंकि भारत से अलविदा कहना बढ़िया था पर आप जब पब्जी जैसे शानदार और इतने ज्यादा इस्तेमाल किए जाने वाले गेम को भारत में बैन किया गया तो चाइना की हालत खराब हो गई क्योंकि चाइना इस बात को अच्छे से जानता है कि यह जोखिम और सोशल मीडिया की दुनिया की किसी भी तरह से देश के विकास को बढ़ावा नहीं देती है अंबाला आप खुद ही सोचिए कि टिक टॉक पर पाउडर उड़ाने से लेकर कपड़े बदलने तक पर पब्जी खेलते वक्त आग्रह से नीचा दिखाते हुए भला कौन से देश के युवा आगे बढ़ पाएंगे जिस वजह से अगर एक बार भी भारत में चीजें बंद हो गई तो पूरी दुनिया भारत के नक्शे कदम पर चलने लगेगी इसका सबसे बड़ा उदाहरण में टिक टॉक पर प्रतिबंध लगाने का है।


 अमेरिका ने डेडलाइन दी है कि अगर उस समय तक टिक टॉक ने अमेरिका की किसी कंपनी के साथ टाईअप कर की भांति यूजर्स के लिए यूएसए में डाटा सेंटर नहीं बनवाया था टिक टॉक को हमेशा हमेशा के लिए अमेरिका से बैन कर दिया जाएगा लेकिन टिक टॉक तो अपनी पूरी कोशिश कर रहा है कि कैसे भी करके वह अपनी स्थिति अमेरिका में सुधार पाए क्योंकि भारत ने तो पहले टिक टॉक इन कम पर गहरा वार किया है पर दोस्तों इस अभी कंपनी से काफी चालाक किसने की है जिस वजह से जहां एक तरफ टिक टॉक दूसरी कंपनी के साथ टाइप करके अपने प्रतिबंध हटाना चाहती है वैसे कौन सी भी करने लगा है।


 ऐसे में दोस्तों हम आपको बता दें कि इस वक्त भारत में टाइप करने के लिए कोई पार्टनर इंद्र और जैसी पक्षी को भारत में पार्टनर मिल जाता है वह बिना एक पल की देरी किए हैं वापस से भारत लाने की कोशिश करेगा वही चीज मुमकिन भी है क्योंकि अगर जीने चाइना की टेंशन कंपनी से नाता तोड़ दिया और वापस से किसी और देश की कंपनी के साथ मोबाइल एप्लीकेशन वाने का प्लान बनाया तो इस बात की उम्मीद बढ़ जाएगी के ऊपर लगा बैन हट जाए लेकिन बाकी है।


 कि हमारे देश की मिनिस्ट्री नहीं साफ-साफ बोल दिया कि अगर कैसे भी करके पब्जी दूसरी कंपनी के साथ टाइप कर ले तो भी उसके रास्ते इतने आसान नहीं होने वाले हैं।


भारत से pub ji game को बंद क्यों किया

 क्योंकि pub ji को बैन करने की सबसे बड़ी वजह चाइना तो थी ही लेकिन इसके अलावा पब्जी के अंदर कई सारी ऐसी चीज है। जिससे हमारे देश की सरकार सहमत नहीं है। इसी वजह से अगर इन सब चीजों पर काम की जनाब fouji game को वापस से भारत देश में लांच किया गया तो यह काम इनवेलिड होगा इसलिए भी पक्ष इस दूरी बनाने की कोशिश कर रही है क्योंकि हमारा आत्मनिर्भर बनने का जो ख्वाब हो इसी समय पूरा किया जा सकता है। ऐसे में कई सारे इनोवेटिव आइडियाज को लेकर आगे बढ़ने की सोच रहे हैं। जिसका सबसे बड़ा एग्जांपल फॉर जी

के क्लिक बल्कि टीम को खेल कर लोग हमारे देश में लड़ने वाले जवानों के बारे में भी जान पाएंगे और ऊपर से वह गेम जितना भी ऑन करेगा उसका एक अच्छा-खासा हिस्सा हमारे देश के लिए सरहद पर शहीद हुए जवानों के परिवार वालों को दिया जाएगा


 दुखी बहुत ही शानदार बात है। और अगर ऐसा होता है तो फौजी है। भक्तों पर के अंत तक लांच हो जाता है। तो क्या यह वही कि नहीं एक्सपीरियंस पाएगा चुनौती देता था या फिर से पछाड़कर भारत का नंबर वन टीम बन पाएगा अब आप हमें कमेंट बॉक्स में आप दे दीजिए लेकिन हां दोस्तों एक बात तो तय है कि अगर pub ji वापस भारत में आता है।


Pubji game भारत मे वापस आयेग तो क्या होगा

 तो फौजी गेम के सामने बहुत ही कम लोग इसे खेलेंगे यानी की स्कीम को सिर्फ वही लोग खेलेंगे जो सोचते हैं। कि बिना गेम खेलें कुछ हो ही नहीं सकता पर हम ऐसा इसलिए कह रहे हैं। क्योंकि या तू निर्भर वाला कौन सा तक जब तक लोगों में दिमाग में नहीं जाएगा तब तक वह आगे बढ़ने के बारे में सोच भी नहीं सकते ऐसे में हमें हमारे देश के लोगों को यकीन दिलाना पड़ेगा कि कैसे हमारे देश में भी एक से बढ़कर एक इंटेलिजेंट लोग भरे पड़े अगर चाहे तो भारत को दुनिया का सबसे शक्तिशाली देश बना सकता है ऐसी मजाक में नहीं बल्कि असलियत में कह रहे हैं।

 बाकी दोस्तों आपको क्या लगता है। फौजी के आ जाने से लोग pub ji की तरह वरना रुझान कम करेंगे या फिर लोग वापस से पब्जी का गाना गाना शुरू कर देंगे क्योंकि हमें तो लगता है जब फौजी गेम आएगा तो लोग भूल ही जाएंगे बाकी आपका इस पर क्या कमेंट में जरूर देखने के लिए हमारे website को subscribe कर दीजिए

No comments:
Write comment